चलती ट्रेन में महिला से हुई बड़ी भूल, RPF की कार्रवाई से टली वारदात

  चलती ट्रेन में महिला से हुई बड़ी भूल, RPF की कार्रवाई से टली वारदात
Korba link express train

विशाखापट्टनम से होकर रायपुर आ रही कोरबा लिंक एक्सप्रेस में बड़ी वारदात टल गया

बलौदाबाजार/ भाटापारा. विशाखापट्टनम से होकर रायपुर आ रही कोरबा लिंक एक्सप्रेस में बड़ी वारदात टल गया। रेलवे पुलिस ने तुरंत मामले की कार्रवाई की और महिला यात्री का पता लगाकर उसे उसका सामान सुपुर्द कर दिया। सही सलामत जेवरात और जरूरी सामान मिलने से महिला ने राहत की सांस ली। RPF की इस कार्रवाई से कई लोग खुश हुए।

दरअसल जेवरात और जरूरी समानों वाले छूटे पर्स को आरपीएफ  ने शिनाख्ती बाद महिला यात्री को सुपुर्द कर यात्रियों के विश्वास को जीतने की सफलता हासिल की है। ट्रेन में छुटे पर्स के सही सलामत मिलने पर महिला यात्री ने आरपीएफ  की तत्वरित कार्रवाई के लिए मुबारकबाद देकर खुशी जाहिर की। मिली जानकारी के अनुसार विशाखापट्टनम से कोरबा लिंक एक्सप्रेस बोगी नंबर एस/8 बर्थ-61 पर रायपुर आ रहीं महिला यात्री सलमा पति मुहलिम ट्रेन के सुबह रायपुर पहुंचने पर समान लेकर उतर गए।
Korba link express train
मायके से वापस लौट रहीं महिला को लेने आए पति ने प्लेटफार्म के बाहर हाथ पर्स के बारे मे पूछा तो महिला ने अपने अन्य बैगों को खोलकर देखा की कहीं धोखे से तो अन्य बैग मे नहीं डाल दी हूं। अन्य बैग मे पर्स न मिलने पर उसको एहसास हुआ की पर्स ट्रेन के बर्थ मे ही छूट गया है। जब प्लेटफार्म की तरफ  वापस लौटे तब तक ट्रेन रायपुर स्टेशन से रवाना हो चुकी थी। ट्रेन के जाते ही ड्यूटी कर रहे आरपीएफ  जवान को महिला यात्री ने बैग छूटने की जानकारी दी।

इसके बाद भाटापारा के आरपीएफ  पोस्ट प्रभारी दिवाकर मिश्रा को जानकारी देते हुए बैग का हुलिया बताया। प्रभारी मिश्रा ने खबर मिलते ही तिल्दा में तैनात अपने अधिनस्थ जवान को सूचना देकर ट्रेन की बोगी व बर्थ को चेक करने के निर्देश दिए। ट्रेन के तिल्दा पहुंचते ही आरपीएफ  जवान ने छूटे पर्स को सही सलामत उतार कर भाटापारा के अपने प्रभारी को खबर की। प्रभारी दिवाकर मिश्रा ने रायपुर पोस्ट में बैठे महिला यात्री को पर्स मिलने की खबर दे दी। खबर मिलते ही महिला यात्री अपने पति को साथ लेकर साउथ बिहार एक्सप्रेस से भाटापारा पहुंची, जहां आवश्यक कार्रवाई के बाद बैग को महिला के सुपुर्द कर दिया गया। आरपीएफ  प्रभारी दिवाकर मिश्रा द्वारा की गई त्वरित कार्रवाई पर महिला यात्री ने अपनी खुशी जाहिर की।
Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned