scriptकलेक्टर के सामने पानी-पानी हुआ प्राचार्य, नोटिस देकर कहा – दफा हो जाओ | Collector issued notice to the Principal | Patrika News

कलेक्टर के सामने पानी-पानी हुआ प्राचार्य, नोटिस देकर कहा – दफा हो जाओ

locationबलोदा बाज़ारPublished: Sep 15, 2017 04:27:10 pm

इस दौरान शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय भवानीपुर के अव्यवस्था पर प्राचार्य को कारण बताओ नोटिस जारी

chhattisgarh news
बलौदाबाजार/पलारी. ब्लॉक अंतर्गत ग्राम पंचायत भवानीपुर, तेलासी व गिधपुरी के स्कूलों का कलक्टर राजेश सिंह राणा ने औचक निरीक्षण किया। इस दौरान शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय भवानीपुर के अव्यवस्था पर प्राचार्य को कारण बताओ नोटिस जारी करने, पुस्तकालय में पुस्तकों के साधारण में अव्यवस्था होने पर पुस्तकालय प्रभारी के एक दिवस का वेतन काटने, प्रयोगशाला में अनियमितता पाए जाने पर प्रयोगशाला प्रभारी की वेतन रोकने के निर्देश दिए।
राणा ने ग्राम भवानीपुर के शाला में मनरेगा के तहत शौचालय निर्माण, ग्रामीणों के मांग को ध्यान को रखते हुए पेयजल की व्यवस्था तत्काल उपलब्ध कराने के लिए लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। शासकीय उच्चतर माध्यमिक शाला भवानीपुर में कलक्टर द्वारा 11 वीं एवं 12 वीं के विद्यार्थियों से विषय संबंधी प्रश्न पूछकर शिक्षा की गुणवत्ता को परखा। प्राथमिक शाला व हाई स्कूल तेलासी में प्रयोगशाला एवं पुस्तकालय के रखरखाव में गैर जिम्मेदारी कार्य करने के कारण एक दिवस का वेतन काटने एवं प्राचार्य को कारण बताओ नोटिस देने के निर्देश दिए।
उन्होंने कहा कि पलारी विकासखंड के अंतर्गत विद्यार्थियों को बेहतर मूलभूत सुविधाएं सात दिवस में उपलब्ध नही कराने पर विकासखंड शिक्षा अधिकारी के विरूद्ध सख्त कार्यवाही की जाएगी।

ग्राम तेलासी में ग्रामीणों द्वारा पौधारोपण और रोजगारमूलक के कार्यों की मांग किए जाने पर मनरेगा के तहत जनपद पंचायत पलारी को कार्ययोजना तैयार कर शीघ्र प्रशासकीय स्वीकृति जारी करने के निर्देश दिए। तेलासी में महिला एवं पुरुषों के लिए दो-दो शौचालय निर्माण तथा सीसी रोड निर्माण की स्वीकृति प्रदान की गई। तेलासी में विद्यार्थियों को स्वच्छता ही सेवा है अभियान के बारे में बताया गया।
मरीजों से की चर्चा
राणा ने प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र गिधपुरी में ओपीडी व अन्य वार्डों का निरीक्षण कर मरीजों से चर्चा करते हुए स्वास्थ्य केन्द्र की सुविधाओं के संबंध में जानकारी ली। दवाई कक्ष के निरीक्षण के दौरान दवाई संधारण अभिलेखों का अवलोकन करते हुए दवाइयों को नियमित अपडेट करने के निर्देश दिए। प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र भवानीपुर में संचालित पुरुष एवं महिला वार्डो के निरीक्षण के दौरान चिकित्सा नियमों के तहत वार्डो को अपडेट करने के लिए निर्देशित किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो