scriptकोरोना गाइडलाइन की अनदेखी, बाजारों में उमड़ रही भारी भीड़, सोशल डिस्टेंसिंग तार -तार | Corona Guideline crowd in markets social distancing | Patrika News

कोरोना गाइडलाइन की अनदेखी, बाजारों में उमड़ रही भारी भीड़, सोशल डिस्टेंसिंग तार -तार

locationबलोदा बाज़ारPublished: Oct 01, 2020 04:01:15 pm

Submitted by:

Bhawna Chaudhary

बाजार में एक साथ हजारों लोग पहुंच गए तथा खुलेआम जिला प्रशासन के नियमों की धज्जियां उड़ाते रहे। आश्चर्यजनक रूप से पूर्व की तरह अपने निर्देशों का पालन कराने में जिला प्रशासन ही पूरी तरह से असफल नजर आई।

lockdown_news_1.jpg

बलौदाबाजार. जिले में एक सप्ताह से जारी सम्पूर्ण लॉकडाउन (Total lockdown) के बाद बुधवार से पूरे जिले को पुनः अनलॉक किया गया। कहने को जिला प्रशासन ने तो निर्धारित शर्तों के साथ व्यावसायिक गतिविधियों को पुनः प्रारंभ करने की अनुमति भी दी। परंतु, बुधवार को बाजार में एक साथ हजारों लोग पहुंच गए तथा खुलेआम जिला प्रशासन के नियमों की धज्जियां उड़ाते रहे। आश्चर्यजनक रूप से पूर्व की तरह अपने निर्देशों का पालन कराने में जिला प्रशासन ही पूरी तरह से असफल नजर आई।

वहीं, यातायात पुलिस भी बाजार की बेतरतीब भीड के सामने बेबस नजर आई। बाजार की हालत देखकर जागरूक लोगों ने जिला प्रशासन के अनलॉक के नियमों पर ही सवाल उठा रहे हैं। उनका कहना है कि यदि ऐसी हीं लापरवाही रही तो जिले में कोरोना सक.मन कैसे रुकेगा?

जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 3200 से अधिक तथा मृतकों की संख्या 40 से अधिक हो चुकी है। बावजूद इसके लोग कोरोना की भयावहता को समझने को तैयार नहीं हैं। बुधवार को नगर के सब्जी, फल, मटन बाजार के साथ पूरे बाजार में भारी भीड़ नजर आई। लापरवाह लोगों ने अपने घरों की महिलाओं तथा बच्चों के साथ बाजार पहुंचकर जमकर खरीदारी की।

इन लोगों में से 80 फीसदी लोगों ने ना तो मास्क का उपयोग किया था और ना ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया था। नगर के पूरे बाजार में बुधवार सुबह से ही दुकानों के बाहर लंबी कतार लगी रही। लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग मास्क के नियमों का पालन ना करते हुए खरीदारी की। वहीं, ग्राहकों की भीड़ देखकर व्यापारियों की बांछे खिल गई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो