scriptकोरोना वायरस का खौफ: बाजार में सेनिटाइजर की बड़ी किल्लत, थ्री लेयर मास्क की हो रही कालाबाजारी | CoronaVirus: Black marketing of three layer mask and Sanitizer | Patrika News
बलोदा बाज़ार

कोरोना वायरस का खौफ: बाजार में सेनिटाइजर की बड़ी किल्लत, थ्री लेयर मास्क की हो रही कालाबाजारी

इन दिनों सबसे बड़ी परेशानी सेनेटाइजर और मास्क की कमी और कालाबाजारी है।

बलोदा बाज़ारMar 16, 2020 / 01:09 pm

Bhawna Chaudhary

कोरोना वायरस का खौफ: बाजार में सेनिटाइजर की बड़ी किल्लत, थ्री लेयर मास्क की हो रही कालाबाजारी

कोरोना वायरस का खौफ: बाजार में सेनिटाइजर की बड़ी किल्लत, थ्री लेयर मास्क की हो रही कालाबाजारी

बलौदा बाजार. पूरे विश्व में वर्तमान में खौफ मचाने वाले कोरोना वायरस राष्ट्रीय आपदा हो गई है। कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए राज्य शासन द्वारा भी पूरी गंभीरता दिखाते हुए ऐहतियात बरतने के लिए लगातार निर्देश दे रही है। वहीं लोगों के लिए इन दिनों सबसे बड़ी परेशानी सेनेटाइजर और मास्क की कमी और कालाबाजारी है। कोरोना वायरस से मुकाबले के लिए सेनेटाइजर और थ्री लेयस मास्क ही सबसे प्रभावी माने जा रहे हैं, परंतु बलौदाबाजार के पूरे बाजार में इसकी भारी कमी है, जिसकी वजह से लोगों को काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है।

विदित हो कि कोरोना वायरस से बचाव के लिए एक ओर जहां लोगों को सार्वजनिक स्थानों से दूर रहने के लिए सावधान किया रहा है। वहीं लोगों को कोरोना से बचाव के लिए सेनेटाइजर और मास्क का उपयोग किए जाने की सलाह दी जा रही है। परंतु लोगों के लिए इन दिनों सबसे बड़ी परेशानी बाजार में सेनेटाइजर और मास्क की कमी है। रविवार को नगर के बाजार की दवा दुकानों की पड़ताल की गई।

नगर की 95 फीसदी दुकानों में सेनेटाइजर मास्क के खत्म होने की बात कही गई। नगर की अधिकांश दवा दुकानों और बाजार में मास्क के नाम पर केवल दैनिक उपयोग वाले और चिकित्सकीय मास्क ही नजर आ रहे हैं, जिन्हे कोरोना के लिए कारगर नहीं माना जाता, परंतु बाजार से कोरोना से निपटने के लिए कारगर थ्री लेयर मास्क नजर ही नहीं आ रहा है। जिसकी वजह से लोग खासे चिंतित हैं। मास्क की तरह हाल सेनेटाइजर का भी है।

चिकित्सक कोरोना से निपटने के लिए थोड़ी-थोड़ी देर में सेनेटाइजर का उपयोग करने की सलाह जरूर दे रहे हैं, परंतु नगर के बाजार से मास्क की तरह सेनेटाइजर भी गायब हो गया है। दवा व्यापारी दिलीप माहेश्वरी, असलम खान ने बताया कि नगर के अधिकांश दवा व्यापारी खरीदी रायपुर से करते हैं। परंतु रायपुर के बाजार में ही थ्री लेयर मास्क और सेनेटाइजर नहीं मिल रहा है जिसकी वजह से नगर के बाजार में भारी कमी हो गई है। प्रतिदिन दर्जनों लोग थ्री लेयर मास्क तथा सेनेटाइजर की पड़ताल करने आते हैं परंतु उपलब्ध ना होने की वजह से मायूस होकर लौट जाते हैं।

Home / Baloda Bazar / कोरोना वायरस का खौफ: बाजार में सेनिटाइजर की बड़ी किल्लत, थ्री लेयर मास्क की हो रही कालाबाजारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो