scriptलॉकडाउन: आसमान में सब्जियों की कीमतें, बाजारों में मुनाफाखोरी करने वालों पर हुई कार्रवाई | Coronavirus: :lockdown profiteers taken action in market | Patrika News

लॉकडाउन: आसमान में सब्जियों की कीमतें, बाजारों में मुनाफाखोरी करने वालों पर हुई कार्रवाई

locationबलोदा बाज़ारPublished: Mar 28, 2020 11:28:48 am

Submitted by:

Bhawna Chaudhary

कोरोना वायरस के कारण आपूर्ति कम होने का बहाना बनाते हुए शहर के कई सब्जी विक्रेताओं द्वारा एकाएक रेट बढ़ा दिया है ।

लॉकडाउन: बाजार जाने की टेंशन खत्म, अब जरूरी सामान की होम डिलीवरी शुरू

लॉकडाउन: बाजार जाने की टेंशन खत्म, अब जरूरी सामान की होम डिलीवरी शुरू

बलौदाबाजार. सब्जी की ओवररेट के खिलाफ बलौदाबाजार शहर में शुक्रवार को ताबड़तोड़ कारवाई की गई । कोरोना वायरस के कारण आपूर्ति कम होने का बहाना बनाते हुए शहर के कई सब्जी विक्रेताओं द्वारा एकाएक रेट बढ़ा दिया है । इसकी सूचना को गंभीरता से लेते हुए एसडीएम लविना पांडेय ने नगरपालिका टीम को आकस्मिक जांच के लिए तत्काल रवाना किया ।

टीम ने छापामर शैली में शहर के बालक शाला के सामने मानिक सब्जी और राजेश फल और सब्जी दुकान का अस्मिक निरिक्षण किया । निरिक्षण में सामान्य कीमतों से लगभग 20-30 रुपए अधिक कीमत पर सब्जी बेचने की शिकायत की पुष्टि हुई । उनके द्वारा आलू-प्याज 50 रुपए, भिन्डी 55 रुपए, टमाटर 50 रुपए में बेचा जा रहा था । जबकि वास्तविक कीमत इससे काफी कम है ।

इन दुकानदारों से 3 सौ रुपए से 5 सौ रुपए जुर्माना वसूल किया गया और आइंदा के लिए कड़ी हिदायत दी गई इन सभी दुकानों को विक्रय स्थल से हटा भी दिया है . कारवाई में नगर्पकिला के सब इंजिनीयर नेमिचंद्र वर्मा, राजस्व निरीक्षक कृष्णाकान्त कुर्रे व अमित वर्मा शामिल थे । एसडीएम में कहा कि मुनाफाखोरी के खिलाफ अभियान निरंतर जारी रहेगा ।

ट्रेंडिंग वीडियो