कोरोना के कहर के बीच आई अच्छी खबर, COVID-19 के 4 मरीज हुए डिस्चार्ज

छत्तीसगढ़ (Coronavirus in Chhattisgarh) में तेजी से कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच अच्छी खबर आ रही है। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) रायपुर ने इलाज़ के बाद ठीक होने पर जिले के 4 मरीजों को छुट्टी दे दी है।

By: Ashish Gupta

Updated: 27 May 2020, 06:13 PM IST

बलौदाबाजार। छत्तीसगढ़ (Coronavirus in Chhattisgarh) में तेजी से कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच अच्छी खबर आ रही है। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) रायपुर ने इलाज़ के बाद ठीक होने पर जिले के 4 मरीजों को छुट्टी दे दी है। अब बचे हुए जिले के 15 मरीज़ों का इलाज जारी है। गौरतलब है कि जिले में अब तक कोरोना के कुल 19 प्रकरण दर्ज हुए हैं।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ खेमराज सोनवानी ने बताया कि डिस्चार्ज हुए मरीज़ों में जिले के बिलाईगढ़ विकासखण्ड के 2 तथा बलौदाबाजार और सिमगा विकासखण्ड के 1-1 मरीज़ शामिल हैं। बिलाईगढ़ के 2 में से एक पवनी और एक मरीज़ दुरूग गांव का है। तथा बलौदाबाजार विकासखण्ड के ग्राम धाराशिव और सिमगा के ग्राम दरचुरा से एक-एक मरीज़ हैं।

ये सभी मरीज़ प्रवासी श्रमिक हैं, जो कि पिछले 12 से 14 मई के बीच हैदराबाद, महाराष्ट्र और कोरबा से वापस आये थे। ये सभी अपने गांव के स्कूल भवन में क्वारंटाइन का पीरियड काट रहे थे। इसी दौरान सैंपल लेकर जांच कराए जाने पर पॉजिटिव केस मिला था।

इन सभी को एम्स रायपुर में भर्ती कराकर इलाज़ किया गया। नौ-दस दिन के सघन इलाज में सब ठीक हो गए। इनमें से धाराशिव वाले मरीज़ को जिला मुख्यालय स्थित कस्तूरबा स्कूल में क्वारंटाइन पर और बाकी तीनों मरीज़ों कोअपने घर मे होम क्वारंटाइन पर रखकर निगरानी की जा रही है।

Show More
Ashish Gupta Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned