scriptऔषधि प्रशासन ने छापा मारकर जब्त किए नकली कॉस्मेटिक सामान, संचालक को किया गिरफ्तार | drug administration raided and seized cosmetic goods | Patrika News

औषधि प्रशासन ने छापा मारकर जब्त किए नकली कॉस्मेटिक सामान, संचालक को किया गिरफ्तार

locationबलोदा बाज़ारPublished: May 10, 2019 06:25:33 pm

Submitted by:

Bhawna Chaudhary

औषधि प्रशासन की टीम ने बुधवार को शहर की मदीना जनरल स्टोर और संजय जनरल स्टोर में छापा मारकर हेयर आयल, बॉडी लोशन और कंपलीट फेयर नेस क्रीम जब्त किया है।

cg news

औषधि प्रशासन ने छापा मारकर जब्त किए कॉस्मेटिक सामान, नकली कॉस्मेटिक बेचने संचालक को किया गिरफ्तार

भाटापारा (सूरजपुरा). औषधि प्रशासन की टीम ने बुधवार को शहर की मदीना जनरल स्टोर और संजय जनरल स्टोर में छापा मारकर हेयर आयल, बॉडी लोशन और कंपलीट फेयर नेस क्रीम जब्त किया है। जब्त सामग्रियों को संदेहास्पद मानते हुए जांच के लिए विभाग की स्टेट लेबोरेटरी भेजा गया है। जांच रिपोर्ट मिलने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। इससे पहले पुलिस ने रविवार को जैन जनरल स्टोर्स में छापामार मारकर हिन्दुस्तार लीवर कंपनी (लक्मे) के नकली कॉस्मेटिक सामान जब्त कर संचालक रोहन जैन को गिरफ्तार किया था।
शहर की हर दुकान की जांच की तैयारी: जिस तरह यह कारोबार फैला रहा है। उसे देखते हुए औषधि प्रशासन की टीम ने शहर की हर उस दुकान का जांच करने का फैसला लिया है। जहां सौंदर्य प्रसाधन सामग्री बेची जाती है। मुख्यालय से निर्देश के बाद अब जिला औषधि विभाग ने शहर की हर कॉस्मेटिक शॉप की सूची तैयार कर ली है। फैसला लिया गया है कि सूची फाइनल होते ही बहुत जल्द बड़ा अभियान चलाया जाएगा।
इसलिए हर दुकान निशाने पर: औषधि प्रशासन ने इसलिए बड़ा अभियान चलाने की तैयारी की है, क्योंकि चालू सप्ताह में ही शहर के जैन जनरल में बड़ी मात्रा में हिंन्दुस्तान लीवर कंपनी की नकली सौंदर्य प्रसाधन पकड़ी गई थी। इसमें पुलिस ने भी मामला दर्ज कर संचालन को गिरफ्तार किया हुआ है। इसके बाद आशंका है कि शहर में इस कारोबार में बड़ी मात्रा में ऐसी नकली सौंदर्य प्रसाधन सामग्री बेची जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो