कोरोना से बलौदाबाजार में एक बुजुर्ग की हुई मौत, 36 नए मरीज आए सामने

जिला मुख्यालय बलौदाबाजार के सिविल लाइन निवासी एक बुजुर्ग की कोरोना से मौत हो गई।

By: Bhawna Chaudhary

Published: 03 Sep 2020, 02:47 PM IST

बलौदाबाजार/भाटापारा. जिला मुख्यालय बलौदाबाजार के सिविल लाइन निवासी एक बुजुर्ग की कोरोना से मौत हो गई। रायपुर के मेकाहारा अस्पताल में इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ा। कोरोना के साथ वे अन्यकई बीमारियों से ग्रसित थे। इसके साथ ही जिले में कोरोना से मौत का आंकड़ा 5 हो गया है।

जिले में बुधवार को 36 नये पॉजिटिव प्रकरणों का भी खुलासा हुआ है। वहीं 8 मरीज ठीक होकर आज अपने घर चले गए। कोविड अस्पताल और कोविड सेन्टरों में अब 312 मरीजों का इलाज चल रहा है। अब तक 644 मरीज इलाज के बाद पूरी तरह ठीक होकर घर चले गए हैं। इस प्रकार जिले में अब तक 961 लोग कोरोना बीमारी से संक्रमित हो चुके हैं।

जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ खेमराज सोनवानी ने बताया कि जिले में बुधवार को कोरोना के 36 नए प्रकरण सामने आए हैं। इनमें भाटापारा शहर से 16 मरीज सहित बलौदाबाजार विकासखण्ड से 9 मरीज, कसडोल विकासखण्ड से मरीज सिमगा विकासखण्ड से 3 मरीज पलारी विकासखण्ड से 3 मरीज और बिलाईगढ़ विकासखंड से। मरीज शामिल हैं भाटापारा शहर के अन्तर्गत भगत सिंह वार्ड से १ मरीज, सीएचसी के नजदीक वार्ड से मरीज, नया गंज वार्ड से 1 मरीज और माता देवा वार्ड से। मरीज पॉजिटिव पाए गए हैं। बलौदाबाजार शहर के

विभिन्न भागों में मरीज और सिरियाडीह गांव से 1 मरीज, सिमगा विकासखण्ड के अंतर्गत सिमगा के वार्ड नम्बर ग्यारह से। मरीज, ग्राम मोहभट्टा से 2 मरीज, कसडोल नगर में जीएडी कॉलोनी से 2 मरीज, पीसीद गांव के नहर पारा से 1 मरीज, बिलारी शहर के वार्ड चौदह में। मरीज, गयो वार्ड 1 से 2 मरीज और बिलाईगढ़ विकासखण्ड अन्तर्गत उप स्वास्थ्य केंद्र जोरा के अधीन देवराहा से 1 मरीज शामिल है। मरीजों में 17 महिला और 19 पुरुष है। दाई बरस के बच्चे से लेकर 65 साल के बुजुर्ग तक को कोरोना ने आज जकड़ा है।

राजिम ब्लॉक में 59 से की हुई जांच, 8 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले
नवापारा-राजिम पत्रिका. अंचलमें कोरोना की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही है। क्षेत्र में भी कोरोना थीरे-धीरे बढ़ते जा रहा है। खंड चिकित्सा अधिकारी वायके हिरोदिया ने बताया कि बुधवार को कुल 59 लोगों की कोरोना जांच की गई थी। इसमें 8 मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए गए। जिसमें से 01 राजिम, 3 बासीन एवं सेंदर, फिंगेश्वर लचकेरा सिरका से एक-एक मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए गए।

बताया गया है कि राजिम में यादव धर्मशाला राजिम में रहने वाला पुजारी आया है। खंड चिकित्सा अधिकारी वायके हिरोदिया से मिली जानकारी के अनुसार राजिम ब्लॉक में अब तक 123 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। जिसमें 47 लोगों का इलाज चल रहा . 83 लोग ठीक होकर जा चुके है एवं 03 लोगों की मृत्यु हो चुकी है।

Corona virus corona virus in india corona virus origin Corona Virus treatment
Show More
Bhawna Chaudhary
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned