scriptसुबह से शाम तक हुई झमाझम बारिश से बढ़ा जलस्तर, किसानों के चेहरे खिले | Farmers are happy for rainfall in Chhattisgarh | Patrika News

सुबह से शाम तक हुई झमाझम बारिश से बढ़ा जलस्तर, किसानों के चेहरे खिले

locationबलोदा बाज़ारPublished: Aug 08, 2019 04:20:35 pm

Submitted by:

Akanksha Agrawal

सुबह से लेकर देर रात तक झमाझम मूसलाधार बारिश होती रही। इस बारिश को धान के पौधों के लिए बहुत ही फायदेमंद बताया जा रहा है।

Farmers happy

सुबह से शाम तक हुई झमाझम बारिश से बढ़ा जलस्तर, किसानों के चेहरे खिले

राजिम. बुधवार को राजिम क्षेत्र में सुबह से लेकर देर रात तक झमाझम मूसलाधार बारिश होती रही। इस बारिश को धान के पौधों के लिए बहुत ही फायदेमंद बताया जा रहा है। बारिश से किसान खुश हैं। इस बारिश ने पिछला रहा-सहा कसर पूरा कर दिया है।

वैसे खंड वर्षा और धीमी बारिश से किसान चिंतित हो गए थे। आषाढ़ यूं ही बीत गया था और सावन भी आधा से ज्यादा खत्म हो गया था, परंतु बुधवार की बारिश ने जान में जान ला दी है। हो रही इस बारिश से हर कोई खुश नजर आ रहा है। वैसे पिछले 10 दिनों से पानी के लिए किसान चिंतित थे। इस बारिश से चिंता कम हुई है। किसानी का काम अब बहुत तेजी से आगे बढ़ेगा।

मेहनत करके किसान पिछड़ गई खेती को संभालने में पूरा जी जान लगाएंगे। किसानों का कहना है कि समय निकलते चला जा रहा था। पिछले बरस भी सावन में यही हालत थी। अभी के मौजूदा हालात में उन्हीं किसानों के खेतों में रोपाई, चलाई और बियासी का काम हो रहा था जिनके पास स्वयं के संसाधन अथवा नहर पानी पलता है। बाकी किसान ऊपर की ओर ताक रहे थे। अब सभी किसानों को राहत मिली है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

LIVE अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News
एक ही क्लिक में देखें Patrika की सारी खबरें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो