यहां पहले आरोपियों से करते हैं सौदा, फिर लिखी जाती हैं रिपोर्ट

यहां पहले आरोपियों से करते हैं सौदा, फिर लिखी जाती हैं रिपोर्ट

Bhawna Chaudhary | Updated: 02 Jul 2019, 10:00:00 PM (IST) Baloda Bazar, Baloda Bazar, Chhattisgarh, India

यहां पुलिस प्रार्थी के अनुसार रिपोर्ट दर्ज नहीं करती, पहले आरोपियों से सौदा करते हैं और बाद में उसी के आधार पर ही रिपोर्ट लिखते हैं, ताकि आरोपियों (Crime news) को बचाने का पूरा इंतजाम हो जाए।

तिल्दा-नेवरा. छत्तीसगढ़ के तिल्दा थाना में पदस्थ एक उपनिरीक्षक की मनमानी के चलते लोगों को सही न्याय नहीं मिल पा रहा है। मुक्तभोगी बताते हैं कि यहां पुलिस प्रार्थी के अनुसार रिपोर्ट दर्ज नहीं करती, पहले आरोपियों से सौदा करते हैं और बाद में उसी के आधार पर ही रिपोर्ट लिखते हैं, ताकि आरोपियों (Crime news) को बचाने का पूरा इंतजाम हो जाए।

10 दिन पूर्व पांच युवक लाठी और डंडों से लैस होकर एक घर में घुस गए और घर के अंदर बैठ परिवार के तीन सदस्यों की, जिसमें एक महिला भी है की जमकर पिटाई कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। इन पांच युवकों की दबंगई को देख पास खड़े लोग सबकुछ देखने के बाद भी सामने आने की हिम्मत नहीं जुटा पाए। पांचों युवक 15 मिनट तक आतंक मचाते रहे। उसके बाद धमकी देकर भाग गए। इस बीच किसी ने पुलिस को सूचना दी और कुछ देर बाद पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने सभी घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया। जबां बाप-बेटी की गंभीर हालत को देखते हुए डॉ. ने उन्हें रायपुर रेफर कर दिया। हमले में दोनों के सिर फट गए हैं। लेकिन मामले की विवेचना कर रहे थाना में पदस्थ एक उपनिरीक्षक ने मामूली धाराएं दर्ज कर आरोपियों को थाने से ही चलता कर दिया।

इतना ही नहीं मारपीट करने वाले युवकों की संख्या पांच थी, लेकिन उक्त उप निरीक्षक ने आरोपियों की संख्या चार कर दी, ताकि उन पर बलवा की धारा न लगे। घटना के अंजाम देने ये युवक तीन गाडिय़ों पर बैठकर लाठी-डंडा लेकर पहुंचे थे, लेकिन विवेचक ने उनकी गाडिय़ों तक को भी जब्त नहीं किया।

इसी तरह घर में घुसकर मारपीट करने की धारा भी आरोपियों पर नहीं लगाई गई। आरोपियों को रिपोर्ट लिखने के दौरान ही बचा लिया गया, क्योंकि प्रार्थी ने घर में घुसकर मारपीट (Crime news)करने की शिकायत पुलिस से की थी, लेकिन पुलिस ने घर में घुसने की बात का एफआईआर में कहीं जिक्र तक नहीं किया है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर या LIVE अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned