खाना बनाते समय तेजी से लीक होने लगी गैस, ऐसे बची सबकी जान

खाना बनाते समय तेजी से लीक होने लगी गैस, ऐसे बची सबकी जान

Deepak Sahu | Publish: Aug, 12 2018 08:00:00 PM (IST) Baloda Bazaar, Chhattisgarh, India

भोजन पकाते समय सिलेण्डर फट जाने से बड़ा हादसा टल गया

बलौदाबाजार. छत्तीसगढ़ के जिला मुख्यालय से महज 5 किमी दूर ग्राम रिसदा में एक ग्रामीण के घर में शनिवार सुबह 9:10 बजे के बीच भोजन पकाते समय सिलेण्डर फट जाने से बड़ा हादसा टल गया। फटने के पूर्व सिलेण्डर से अचानक तेजी से गैस लीक होने लगी थी, जिससे घबराकर खाना बना रही महिला व घर के अन्य परिजन दहशत की वजह से घर से बाहर निकल गए। जिससे किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई।

ग्रामीणों में फैली दहशत
जानकारी के अनुसार ग्रामीण को सरकार की उज्ज्वला योजना के तहत उक्त सिलेण्डर प्रदान किया गया था। घटना के बाद से ग्रामीण इलाकों में लोगों में दहशत है। सिलेण्डर फटने के बाद शनिवार शाम दहशतजदा लोग ग्रामीणों ने सिलेण्डर की बजाए फिर से चूल्हा जलाकर ही खाना बनाया।

जनहानि नहीं, बाल-बाल बचे घर वाले
जानकारी के अनुसार समीपस्थ ग्राम रिसदा निवासी फेकूराम धुर्वे ग्राम में स्थित ईमामी सीमेंट संयंत्र में ड्रायवर का कार्य करता है। फेकूराम धुर्वे ग्राम रिसदा में नौकरी की वजह से अपने ससुराल के गुबेन्द ध्रुव पिता आजु ध्रुव के घर में ही रहता है। फेकूराम धुर्वे की पत्नी को कुछ समय पहले उज्ज्वला योजना के तहत सिलेण्डर प्रदान किया गया था। जिसका उपयोग उनके द्वारा प्रतिदिन किया जाता था।

READ MORE: स्कूल में नहीं है शिक्षक, लगातार मांग के बाद भी जब शासन ने नहीं की व्यवस्था तो बच्चों ने उठाया ये कदम

घर का सामान जलकर हुआ खाक
शनिवार 11 अगस्त की सुबह 9 बजे से 10 बजे के बीच जब फेकूराम की पत्नी खाना बना रही थी, तभी अचानक सिलेण्डर से तेजी से गैस लीक होने लगी। देखते ही देखते सिलेण्डर में आग लग गई। तेजी से गैस लीक होने और सिलेण्डर में आग लगते ही घर के सभी लोग दहशत में घर से बाहर निकल गए। कुछ देर लपट निकलने के बाद सिलेण्डर बम की तरह फट गया। गैस सिलेंडर फटने से घर क्षतिग्रस्त हो गया। साथ ही घर में रखे सामान जलकर खाक हो गए।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned