scriptभीषण गर्मी ने तोड़े कई रिकार्ड, अब न घर के अंदर और न बाहर मिल रहा चैन | Heavy heat and increase Temperature in Baloda Bazar district | Patrika News

भीषण गर्मी ने तोड़े कई रिकार्ड, अब न घर के अंदर और न बाहर मिल रहा चैन

locationबलोदा बाज़ारPublished: Apr 24, 2018 05:25:22 pm

जिसके चलते घर के अंदर भी लोगों को चैन नहीं है

CG News
बलौदाबाजार. बीते तीन चार दिनों से नगर समेत क्षेत्र में भीषण गर्मी तथा गर्म हवाओं ने विगत सालों के सारे रिकॉर्ड तोडक़र रख दिए हैं। क्षेत्र में बीते तीन दिनों से सुबह 11 बजे से संध्या 4 बजे तक 41.42 डिग्री तापमान चल रहा है, जिसकी वजह से लोगों को भीषण गर्मी झेलनी पड़ रही है, जिसके चलते घर के अंदर भी लोगों को चैन नहीं है।
घर के बाहर जहां लपटों के जैसी गर्म हवाओं ने लोगों को परेशान कर रखा है, वहीं घर के अंदर तेज गर्मी तथा उमस से भी लोगों को हलाकान कर दिया है। विदित हो कि इस वर्ष 25 मई से नवतपा प्रारंभ हो रहा है लेकिन नौतपा के एक माह पूर्व अप्रैल महीने का दूसरा पखवाड़े ने लोगों को बैचैन कर रखा है। क्षेत्र में बीते तीन दिनों से भीषण गर्मी पड़ रही है, जिसकी वजह से पारा 41.42 डिग्री तक पहुंच गया है। पारा के 42 डिग्री तक पहुंचते ही लोगों की परेशानी बढ़ गयी है।
नगर समेत अंचल में एक ओर जहां भीषण गर्मी तथा लू के जैसी गर्म हवाओं का प्रकोप है, वहीं घर के अंदर भी पारा 35 से 36 डिग्री तक पहुंच गया है। तेज गर्मी से लोगों को घरों के अंदर भी चैन नहीं मिल रहा है तथा घरों की दीवारें तथा फर्श भी गर्म होने लगे हैं। भीषण गर्मी तथा तेज गर्म हवाओं की वजह से कूलर भी पूरी तरह से फेल हो गए हैं वहीं ग्रामीण इलाकों में आए दिन की अनियमित विद्युत कटौती से भी लोगों को बेवजह परेशान होना पड़ रहा है।
भीषण गर्मी तथा तेज गर्म हवाओं का असर समूचे नगर तथा अंचल में देखा जा सकता है। सुबह 9 बजे से ही गर्म हवाओं से लोगों की परेशानी बढऩे लगी है, जिसके चलते सुबह 10 बजे से लेकर सायं 5 बजे तक नगर के मुख्य मार्ग, बाजार तथा अन्य स्थानों पर लोगों की आवाजाही एकदम सिमट गई है। भीषण गर्मी झेल रहे लोगों को अब मई माह के अंतिम सप्ताह 25 तारीख से प्रारंभ होने वाले नौतपा के पूर्व अप्रैल माह के बाकि दिन तथा मई माह की चिंता होने लगी है। वर्तमान में पड़ रही भीषण गर्मी से आगामी अप्रैल तथा मई माह निपटना लोगों को भारी संकट नजर आ रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो