scriptआयकर विभाग ने दो सराफा व्यापारियों के ठिकानों पर मारा छापा, मचा हड़कंप | income tax officer raid at 2 bullion traders of Baloda Bazar CG | Patrika News

आयकर विभाग ने दो सराफा व्यापारियों के ठिकानों पर मारा छापा, मचा हड़कंप

locationबलोदा बाज़ारPublished: Feb 08, 2019 04:38:41 pm

Submitted by:

Deepak Sahu

आयकर विभाग की टीम ने आय से अधिक संपत्ति की सूचना मिलने पर बलौदाबाजार के 2 बड़े सराफा व्यापारियों के यहां दबिश दी।

raid on shops

आयकर विभाग ने दो सराफा व्यापारियों के ठिकानों पर मारा छापा, मचा हड़कंप

बलौदाबाजार. छत्तीसगढ़ में गुरुवार को आयकर विभाग की टीम ने आय से अधिक संपत्ति की सूचना मिलने पर बलौदाबाजार के 2 बड़े सराफा व्यापारियों के यहां दबिश दी। आयकर की टीमों ने दोनों व्यापारियों के मुख्य ठिकानों पर एक साथ सर्वे की कार्रवाई की। इस कार्रवाई से सराफा कारोबारियों में हडक़ंप मचा रहा। देर रात तक आयकर अधिकारी प्रतिष्ठानों को खंगालते रहे।

दोपहर को करीब तीन बजे आयकर विभाग 32 सदस्यीय टीम गांधी चौक स्थित सोने-चांदी की दो बड़े प्रतिष्ठानों पर पहुंचीं। टीम ने प्रतिष्ठानों के कर्मचारी और मालिकों के आने-जाने पर रोक लगा दी। सभी के फोन, लैपटॉप तथा कंप्यूटर का डाटा अपने कब्जे में लिया गया। दोनों प्रतिष्ठानों के शटर भी पूरी कार्यवाही के दौरान गिरे रहे। टीम ने छापेमारी के दौरान उक्त दोनों ज्वैलर्स संचालकों से पूछताछ की। अधिकारियों ने दोनों प्रतिष्ठानों से सोने-चांदी के जेवरातों की खरीद-फरोख्त की जानकारियों के लिए कंप्यूटर, लैपटॉप तथा पैन ड्राइव को भी अपने कब्जे में लिया।

दोनों प्रतिष्ठानों पर देर रात तक आयकर अधिकारी जमे रहे। दोनों कारोबारियों के यहां से रिकार्ड जुटाया जा रहा है। आयकर विभाग की ओर से अधिकृत रूप से कोई जानकारी नहीं साझा नहीं की गई है। लेकिन सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पिछले दो तीन सालों में फर्मों द्वारा बड़ा निवेश और इनकम टैक्स रिटर्न में विसंगति के कारण इनकम टैक्स विभाग ने छापा मारा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो