script11 गांव के लोगों ने लिया था वोट बहिष्कार का निर्णय, प्रशासन ने समझाया वोट का महत्व | Lok Sabha CG 2019: administration explain importance of vote | Patrika News

11 गांव के लोगों ने लिया था वोट बहिष्कार का निर्णय, प्रशासन ने समझाया वोट का महत्व

locationबलोदा बाज़ारPublished: Apr 15, 2019 02:01:22 pm

Submitted by:

Bhawna Chaudhary

मतदान नहीं करने का निर्णय ले चुके चार गांव के ग्रामीणों को अंतत: प्रशासन ने समझा ही लिया।

lok sabha election

11 गांव के लोगों ने लिया था वोट बहिष्कार का निर्णय, प्रशासन ने समझाया वोट का महत्व

देवभोग. मतदान नहीं करने का निर्णय ले चुके चार गांव के ग्रामीणों को अंतत: प्रशासन ने समझा ही लिया। सभी गांव के ग्रामीणों को मतदान के प्रति जागरूक करते हुए बहिष्कार करने जैसे कदम नहीं उठाए दिए जाने की समझइश दी गई। साथ ही ग्रामीणों बताया गया कि जिस मांग को लेकर वे अड़े हुए हैं, वह मांग पहले ही पूरा हो चुका है। शनिवार को सीईओ मोहनीश आनंद देवांगन, तहसीलदार शरदचंद्र यादव, थाना प्रभारी सत्येन्द्र सिंह श्याम के साथ ही नायब तहसीलदार कृष्णमूर्ति दीवान ने वोट बहिष्कार करने वाले गांवों का दौरा किया।

टीम ने सबसे पहले निष्टीगुड़ा का दौरा किया। यहां चौपाल लगाकर मतदान का महत्व ग्रामीणों को समझाया। वहीं ग्रामीणों को बताया गया कि जिस मांग को लेकर वे अड़े हुए हैं, वह मांग पहले ही पूरा हो चुका है। अधिकारियेां ने बताया कि पहले ही सेनमुड़ा नदी पर पुलिया की स्वीकृति मिल चुकी है। तकनीकी चीजों के चलते काम शुरू होने में देर हो रहा है। वहां से जैसे ही तकनीकी खामियां दूर हो जाएगी, काम शुरू हो जाएगा। अधिकारियों की समझाइश के बाद ग्रामीणों ने कहा कि पूरे गांव के लोग मतदान करेंगे।

इसके बाद फुल्लीमुड़ा, झिरीपानी, खोकसरा भी अधिकारी पहुंचे। सीईओ मोहनीश आनंद देवांगन ने मतदान का महत्व समझाते हुए बताया कि प्रजातंत्र में एक-एक मत का महत्व होता है। पांच साल में लोकतंत्र का यह पर्व एक बार आता है। ऐसे में इस पर्व में अपने कीमती मत का उपयोग कर सही नेता का चयन करना चाहिए। अधिकारियेां के समझाइश देने के बाद चारों गांव के ग्रामीणों ने वोट करने की सहमति दे दी।

समस्या का हल नहीं होने से लोकसभा चुनाव के साथ ही पंचायत चुनाव में भी वोट नहीं देने की बात कही गई थी। इस मामले में एसडीएम निर्भय साहू का दावा है कि प्रशासनिक टीम लगातार सभी 11 गांवों में पहुंचेगी।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

CG Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो