पानी के पाउच में चल रहा था शराब की पैकेजिंग का धंधा, लोकसभा चुनाव में इस्तेमाल की थी तैयारी

पानी के पाउच में चल रहा था शराब की पैकेजिंग का धंधा, लोकसभा चुनाव में इस्तेमाल की थी तैयारी

Deepak Sahu | Publish: Mar, 31 2019 09:01:32 AM (IST) Baloda Bazar, Baloda Bazar, Chhattisgarh, India

आबकारी विभाग ने शनिवार को बलौदाबाजार में अवैध शराब की दो फैक्ट्रियों को पकड़ा है

बलौदाबाजार. निर्वाचन आयोग की सख्ती के बाद आबकारी विभाग ने शनिवार को बलौदाबाजार में अवैध शराब की दो फैक्ट्रियों को पकड़ा है। बताया जा रहा है कि इनमें से एक में कारोबारी पानी के पाउच में शराब की पैकेजिंग कर रहे थे। पुलिस ने पाउच में भरी शराब, खाली पाउच और पैकेजिंग के उपकरण, पॉलीथीन और जरीकेन में भरी शराब सहित हजारों किलोग्राम लहन भी बरामद किया है। आबकारी अधिकारियों ने बताया कि अवैध शराब कारोबारियों की तलाश में निकले गश्तीदल को गिधौरी के पास घटमड़वा में महानदी के किनारे पानी से भरे गड्ढों में महुआ लहन मिला।

प्लास्टिक के ड्रमों में भी ऐसी ही लहन डुबोकर रखी गई थी। बड़े-बड़े चूल्हों पर शराब बनाई जा रही थी। प्लास्टिक के जरीकेन और पॉलीथीन में 140 लीटर बनी हुई महुआ शराब मिली। गश्ती दल को वहां भारी मात्रा में महाराजा ब्रांड का पानी पाउच मिला, इसमें से कुछ में शराब भरी हुई थी।

वहां से पाउच पैकिंग की तीन मशीने में भी बरामद हुई हैं। ऐसी ही एक कार्रवाई हसुआ बलौदा गांव के सबरिया डेरा में जोक नदी के किनारे हुई है। दोनों कार्रवाईयों में आबकारी विभाग ने 9 हजार किलो लहन बरामद किया है। इस मामले में आबकारी विभाग किसी को पकड़ नहीं पाया है। आशंका जताई जा रही है कि पानी पाउच में भरी शराब का चुनावी उपयोग होने वाला था।

पाइपलाइन बनाकर ला रहे थे नदी का पानी : आबकारी अधिकारियों ने बताया कि शराब बनाने वाले बाकायदा गैंग बनाकर इसे अंजाम दे रहे थे। उन्होंने शराब बनाने के लिए महानदी और जोक नदी के पानी का इस्तेमाल किया। यह पानी वे बाकायदा पाइपलाइन बिछाकर अपने अड्डे तक ले आ रहे थे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned