मंदबुद्धि लड़की को खींचते हुए ले गया टॉयलेट और छूने लगा शरीर, जब लोगों ने सुनी चीखने की आवाज तो...

मंदबुद्धि लड़की को खींचते हुए ले गया टॉयलेट और छूने लगा शरीर, जब लोगों ने सुनी चीखने की आवाज तो...

Deepak Sahu | Publish: Mar, 17 2019 04:57:04 PM (IST) | Updated: Mar, 17 2019 04:57:05 PM (IST) Baloda Bazar, Baloda Bazar, Chhattisgarh, India

मंदबुद्धि लड़की को घर के सामने बने शौचालय में ले जाकर दुष्कर्म किया

भाटापारा. छत्तीसगढ़ में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमे एक मंदबुद्धि लड़की को घर के सामने बने शौचालय में ले जाकर दुष्कर्म किया है। यह मामला थाना सिमगा क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम कचलोन का है।

मिली जानकारी के अनुसार 22 अगस्त 2017 को समय लगभग 10 बजे ग्राम कचलोन में आरोपी मनोज कुमार डिण्डे पीडि़ता के घर के पास आया और जबरदस्ती पीडि़ता को खींचते हुए अपने घर के सामने बने शौचालय में ले जाकर पीडिता के साथ बुरा काम करने लगा। जिस पर पीडि़ता के चिल्लाने एवं विरोध करने पर आसपास के लोगों ने इसे देखा तो वे अभियुक्त के घर के पास गए।

शौचालय का दरवाजा खोलने के लिये कहने पर अभियुक्त ने दरवाजा खोला तब उपस्थित लोगों के व्दारा पीडि़ता से पूछताछ करने पर उससे आरोपी के व्दारा जबरदस्ती उसे खीचकर शौचालय में ले जाना व उसके साथ बलात्कार करना बात कही।

उपरोक्त प्रकरण में शासन की ओर से अतिरिक्त लोक अभियोजक संजय बाजपेयी ने समस्त साक्ष्यों एवं तथ्यों को न्यायालय के समक्ष रखा और आरोपी को कठोर सजा दिये जाने का निवेदन किया। संपूर्ण प्रकरण का अवलोकन करने एवं दोनो पक्षों के तर्क सुनने के पश्चात अपर सत्र न्यायाधीश सत्येन्द्र कुमार साहू ने आरोपी मनोज कुमार डिण्डे व्दारा मंदबुद्धि पीडि़ता के कमजोर मानसिक स्थिति का लाभ उठाते हुए बलात्कार किया गया है, जो सामाजिक रूप से घोर निंदनीय है।

इस प्रकार अपराध की गंभीरता को देखते हुए धारा 376(2)ठ/376(2) एल भारतीय दण्ड संहिता के अपराध के लिए आरोपी को 10 वर्ष का कठोर कारावास एवं 1000 रुपए का अर्थदंड से दंडित किया है। प्रकरण में शासन की ओर से अपर लोक अभियोजक संजय बाजपेयी ने पैरवी की एवं प्रकरण की विवेचना थाना सिमगा के तत्कालिक निरीक्षक रमेश मरकाम व्दारा की गई।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned