scriptनौकरी के लिए दे दी जमीन, फिर युवक से कहता रहा ये बात, तंग आकर उठाया खौफनाक कदम | man try to suicide in baloda bazar district | Patrika News

नौकरी के लिए दे दी जमीन, फिर युवक से कहता रहा ये बात, तंग आकर उठाया खौफनाक कदम

locationबलोदा बाज़ारPublished: Mar 10, 2018 08:11:41 pm

घटना की जानकारी मिलते ही परिजन ने आनन-फानन में जिला अस्पताल में भर्ती कराया जहां उसकी इलाज जारी है।

CG News
बलौदाबाजार. सीमेंट संयंत्र की स्थापना के लिए ग्रामीण की जमीन सीमेंट कंपनी द्वारा खरीदी गई। इसके बाद कंपनी ने घर के एक सदस्य को स्थाई नौकरी देने का आश्वासन दिया था। लेकिन बीते पांच-छह वर्षों से संयंत्र में नौकरी के लिए आवेदन करते थक हारकर ग्राम कुकुरदी निवासी बेरोजगार युवक ने शुक्रवार को अपने घर में कीटनाशक पीकर आत्महत्या करने का प्रयास किया। घटना की जानकारी मिलते ही परिजन ने आनन-फानन में जिला अस्पताल में भर्ती कराया जहां उसकी इलाज जारी है।
बलौदाबाजार से महज 5 किमी दूर ग्राम कुकुरदी निवासी ठाकुरराम वर्मा ने बताया कि गांव से लगे दो सीमेंट कंपनी के निर्माण के समय 85 डिसमिल जमीन और दो एकड़ अलग-अलग जमीन निकली थी। जिसे ठाकुरराम वर्मा से दोनों सीमेंट संयंत्रों ने 5 वर्ष पूर्व खरीदा था। इस दौरान दोनों सीमेंट संयंत्रों के प्रबंधन ने ठाकुरराम वर्मा के इकलौते पुत्र टिकेश्वर वर्मा (२४) को संयंत्र में स्थाई रूप से नौकरी देने का आश्वासन दिया था। सीमेंट संयंत्र में नौकरी मिलने की बात से उत्साहित टिकेश्वर ने बारहवीं के बाद संकरी बलौदाबाजार से आईटीआई और कम्प्यूटर का कोर्स भी कर लिया। लेकिन बीते पांच सालों से टिकेश्वर को दोनों ही सीमेंट कंपनियों ने नौकरी नहीं दी। सिर्फ आश्वासन ही देते रहे। इस दौरान टिकेश्वर ने दोनों सीमेंट कंपनी के प्रबंधन को दर्जनभर से अधिक पत्र लिखकर नौकरी देने की मांग करता रहा।
लगातार नौकरी की मांग किए जाने के दौरान कुछ माह पूर्व टिकेश्वर ने सीमेंट कंपनी में ठेकेदार के अंतर्गत नौकरी भी किया लेकिन ठेकेदार द्वारा निर्धारित वेतन नहीं दिए जाने और उसके साथ खराब बर्ताव किए जाने की वजह टिकेश्वर तनाव में रहने लगा। संयंत्र द्वारा नौकरी न दिए जाने से परेशान होकर मजबूरी में आत्महत्या करने का कदम उठा लिया।
युवक ने कीटनाशक दवा का सेवन कर लिया था। अभी हालत ठीक है। समय पर नहीं लाया जाता तो जान का खतरा था। इसकी सूचना स्थानीय पुलिस थाने में भी दे दी गई है। जो मामले की जांच करेंगे। -डॉ. अभय सिंह परिहार, सिविल सर्जन, जिला चिकित्सालय
सिटी कोतवाल में सपंर्क करने पर बताया गया कि सूचना मिलने पर पुलिस युवक का बयान लेने के लिए अस्पताल पहुंची। लेकिन हालत ठीक नहीं होने के कारण बयान नहीं लिया गया है। स्थिति सुधरने के बाद बयान लिया जाएगा। जिसके बाद आगे की कार्रवाई होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो