विधायक ने धान बेचने से वंचित किसानों का मुद्दा उठाया, मुख्यमंत्री ने दिया आश्वासन

- मुख्यमंत्री ने दिया सभी किसानों का धान खरीदने का आश्वासन .

By: Bhupesh Tripathi

Updated: 04 Mar 2021, 10:38 PM IST

बलौदा बाजार। बलौदा बाजार विधानसभा के विधायक प्रमोद कुमार शर्मा ने बारिश हो जाने की वजह से धान बेचने से वंचित जिले के किसानों की धान खरीदी का मुद्दा प्रमुखता से विधानसभा में उठाया तथा जिन किसानों का धान नहीं खरीदा गया है उनका धान खरीदने की मांग की। जिस पर संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने समस्त किसानों का धान खरीदने का आश्वासन दिया। बलौदा बाजार विधायक नेता प्रमोद शर्मा ने धान खरीदी का मुद्दा उठाकर किसानों का दिल जीत लिया है।

ज्ञात हो कि बलौदा बाजार विकासखंड में 207 किसानों का 7932 क्विंटल धान खरीदना शेष है। इस विषय को लेकर बलौदा बाजार क्षेत्र के किसान विधायक प्रमोद शर्मा के पास धान खरीदी के लिए बार बार चक्कर लगा रहे थे। जबकि ये किसान तहसीलदार और कलक्टर कार्यालय का चक्कर लगा-लगा कर थक चुके थे। इसी तरह पलारी विकासखंड के 321 किसानों का 11991 क्विंटल धान खरीदना शेष है, जिससे किसान काफीपरेशान हैं। विधायक द्वारा इस मुद्दे को विधानसभा में उठाने से कृषकों ने राहत की सांस ली है और उनका धान खरीदे जाने की उम्मीद जगी है।

ज्ञात हो कि इन सभी किसानों का 27 तारीख को टोकन कट चुका था, किंतु बेमौसम बरसात हो जाने के कारण धान खरीदी नहीं हो पाई और समय निकल गया था। यदि इन किसानों का धान सरकार नहीं खरीदती है तो वे डिफाल्टर हो जाएंगे और आगामी वर्ष में इनके धान की खरीदी भी नहीं हो पाएगी। इसे लेकर किसान बेहद चिंतित थे तथा वे अपनी फरियाद लेकर विधायक प्रमोद शर्मा के पास पहुंचे थे। जिसके बाद विधायक शर्मा ने पुरजोर तरीके से किसानों की मांग को विधानसभा में उठाकर किसानों की समस्या का समाधान किया।

Bhupesh Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned