scriptबच्चों ने जमा किए पैसे को सैनिकों के लिए भेजा, कहा- देश के असली हीरो का मदद करना गर्व की बात | Money send for soldiers by school childran | Patrika News

बच्चों ने जमा किए पैसे को सैनिकों के लिए भेजा, कहा- देश के असली हीरो का मदद करना गर्व की बात

locationबलोदा बाज़ारPublished: Dec 12, 2017 04:20:34 pm

शाला के स्टाफ ने विद्यार्थियों के साथ सैनिक सहायता कोष के लिए आपस में चंदा जमा किया है।

CG News
बलौदाबाजार. पुरानी कहावत है कि अच्छे कार्यों के लिए कभी हाथों की लंबाई नहीं देखी जाती है। इस कहावत को नगर के महात्मा गांधी प्राथमिक शाला के स्टाफ और विद्यार्थियों ने पूरा करके दिखाया है। शाला के स्टाफ ने विद्यार्थियों के साथ सैनिक सहायता कोष के लिए आपस में चंदा जमा किया है। इसे शाला के प्रधान पाठक और शाला समिति के अध्यक्ष ने कलक्टर को सौंपा।
शाला के छोटे-छोटे बच्चों ने अपने गुल्लक और पास रखे जमा पैसों को सैनिक सहायता कोष के लिए देकर एक उदाहरण प्रस्ततु किया है। इस अभियान के बारे में शाला के प्रधान पाठक वेदप्रकाश अवस्थी ने बताया कि शाला के स्टाफ के द्वारा सैनिक सहायता कोष के लिए आपस में थोड़ी-थोड़ी रकम मिलजुल कर जमा की जा रही थी।
बच्चों ने बनाया सैनिक सहायता कोष, इनकी वजह से है देश सुरक्षित
अभियान में पहली बार सहयोग कर विद्यार्थी काफी उत्सहित नजर आए। पत्रिका से चर्चा में सैनिक सहायता कोष में अंशदान करने वाली छात्राएं ममता, भारती, तान्या, अंजली, माधुरी, मुस्कान, कल्पना, साधना, चित्रा, निशा, वर्षा, नेहा आदि छात्राओं ने सैनिकों को देश का सच्चा सपूत बताते हुए कहा कि भारतीय सेना और सैनिकों की वजह से ही देश आज सुरक्षित है। उन्होंने अपनी पॉकेट मनी से बचाए रुपयों को इस कार्य के लिए दिया है जिससे उन्हे गर्व का अनुभव हो रहा है।
बच्चों ने जमा राशि कलक्टर को सौंपी
इस अभियान की जानकारी मिलने के बाद शाला के दर्जनों बच्चों ने स्वयं भी सहयोग करने की बात कही। बच्चों का उत्साह देखकर शाला परिवार ने भी उत्साह दिखाया। जिसके बाद शाला के विद्यार्थी ने आपस में पांच से दस रुपए जमा करना चालू कर दिया। शाला के स्टाफ और बच्चों के अभियान की जानकारी मिलने के बाद शाला विकास समिति अध्यक्ष संतराम जायसवाल व अन्य लोगों ने भी सहयोग किया। सभी से मिल-जुलकर जमा रकम को सर्वप्रथम स्टाफ मेंबर लक्ष्मी कन्नौजे, चित्ररेखा ध्रुव, रामनाथ साहू, कमल नारायण साहू, डिगेश्वरी कन्नौजे, निशांत मिश्रा, रजनी कन्नौजे आदि की उपस्थिति में शाला विकास समिति के अध्यक्ष को सौंपा गया। जिसके बाद शाला के प्रधान पाठक वेदप्रकाश अवस्थी, शाला विकास समिति अध्यक्ष संतराम जायसवाल, वार्ड पार्षद तारिणी चन्द्राकर, पार्षद प्रतिनिधि नंदू टण्डन ने कलक्टर के पास जमा कराया। साथ ही शाला के अभियान की जानकारी दी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो