script

जंगल में लकड़ी लेने गए पति-पत्नी सहित ग्रामीण पर भालू ने किया हमला, एक की मौत

locationबलोदा बाज़ारPublished: Mar 04, 2020 02:31:23 pm

Submitted by:

Bhawna Chaudhary

भालू ने दंपति सहित एक युवक पर हमला कर जिसमें एक ग्रामीण की मौत हो गई है। वहीं, महिला और युवक घायल हो गए हैं।

bear attack

जंगल में लकड़ी लेने गए पति-पत्नी सहित ग्रामीण पर भालू ने किया हमला, एक की मौत

पुरगांव पवनी. समीपस्थ ग्राम खुरसुला में भालू ने दंपति सहित एक युवक पर हमला कर जिसमें एक ग्रामीण की मौत हो गई है। वहीं, महिला और युवक घायल हो गए हैं। शनिवार सुबह एक दंपति खुरसुला के जंगल में घर में उपयोग के लिए लकड़ी लेने गया था, तभी एक भालू ने घासीराम पटेल पर हमला कर दिया। हमले को देख उसकी पत्नी भालू को खदेडऩे लगी, जिस पर भालू ने फिरतीन पटेल पर भी धावा बोल दिया। दोनों दंपति ने बचाव के लिए आवाज लगाई, जिस पर ग्रामीण मौके पर पहुंचे।

इसी बीच बचाव के दौरान भालू ने एक युवक को भी घायल कर दिया है। किसी तरह ग्रामीणों ने भालू को भगाकर तीनों को लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बिलाईगढ़ पहुंचे, जहां सभी घायलों का प्राथमिक उपचार किया गया। वन मंडल अधिकारी विश्वेश कुमार अपने मातहत अधिकारी कर्मचारियों के साथ घटना स्थल व सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बिलाईगढ़ पहुँचकर घायलों से मिलकर तत्काल सहायता राशि प्रदान की। वहीं, घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद बिलासपुर रेफर कर दिया गया। बिलासपुर ले जाते समय ग्रामीण घासीराम पटेल की मौके पर ही मौत हो गई।

ग्रामीणों ने बताया कि भालू को खदेडऩे के दौरान लाठी से हमला किया गया, जिससे भालू और खतरनाक हो गया है। जहां भी ग्रामीणों को देख रहा है, हमला के लिए दौड़ा रहा है। इसकी सूचना पर वन विभाग की टीम भालू को पकडऩे के लिए रवाना हो चुकी है।

ट्रेंडिंग वीडियो