scriptपंचों ने कहा- महिला सरपंच नहीं ले पा रही निर्णय, एेसे में कैसे होगा गांव का विकास | Pan says Woman sarpanch Can not take decisions | Patrika News

पंचों ने कहा- महिला सरपंच नहीं ले पा रही निर्णय, एेसे में कैसे होगा गांव का विकास

locationबलोदा बाज़ारPublished: Nov 12, 2017 06:07:26 pm

पचों ने एसडीएम को अविश्वास प्रस्ताव के लिए आवेदन सौंपा। वहीं आवेदन में पंचों ने 12 बिन्दुओं को लेकर सरपंच पर आरोप लगाए हैं।

CG news

देवभोग. मुडग़ेलमाल की सरपंच के खिलाफ पंचायत के 20 पंचों ने मोर्चा खोल दिया है। पचों ने एसडीएम को अविश्वास प्रस्ताव के लिए आवेदन सौंपा। वहीं आवेदन में पंचों ने 12 बिन्दुओं को लेकर सरपंच पर आरोप लगाए हैं। मामले में एसडीएम ने पंचों के द्वारा दिए गए आवेदन पर प्रकरण दर्ज कर लिया है।

पंचों ने बताया कि सरपंच के कार्यकाल में विकास कार्य पूरी तरह से ठप्प पड़ा है। सरपंच पंचायत का काम करने में रूचि नहीं ले रही। वहीं पंचायत को जारी राशि का भी दुरुपयोग कर रही है। पंचों ने बताया बार-बार सरपंच से काम-काज को लेकर जानकारी मांगी जाती है, लेकिन वह आए दिन गोलमोल जवाब देकर जानकारी देने से बचती है। वहीं पंचायत की राशि को बिना प्रस्ताव के मनमाने तरीके से आहरण का निजी कार्य के लिए उपयोग करती है। विकास कार्यों की जानकारी मांगने पर भी सरपंच द्वारा नहीं दिया जाता। पंचों कहा सरपंच काम करना नहीं चाह रही है, जिसके चलते सरकार की कई योजनाओं का लाभ पंचायत के लोगों को नहीं मिल पा रहा है। उन्होंने एसडीएम से मामले की जांच कर सरपंच पर कार्रवाई की मांग की है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो