scriptकोरोना काल में इन 6 अधिकारियों ने की ये बड़ी गलती, लगा 100-100 रुपए जुर्माना | Penalty of Rs 100-100 imposed on 6 officers for without wearing masks | Patrika News

कोरोना काल में इन 6 अधिकारियों ने की ये बड़ी गलती, लगा 100-100 रुपए जुर्माना

locationबलोदा बाज़ारPublished: Mar 04, 2021 07:30:30 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

– कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं करने पर कलेक्टर हुए सख्त- शासकीय कार्यालयों में नियमों की अनदेखी की शिकायत

face_mask.jpg
बलौदा बाजार. प्रदेश में कोरोना के बढ़ते संक्रमण (Coronavirus in Chhattisagrh) को लेकर एक ओर जहां मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) द्वारा कोरोना गाइडलाइन (Corona Guidelines) का कड़ाई से पालन किए जाने के निर्देश दिए गए हैं। वहीं, जिले में बीते कई माह से सामान्यजनों के साथ ही साथ जिला स्तरीय अधिकारियों के कोरोना गाइडलाइन का पालन ना किए जाने की लगातार शिकायत मिल रही है।

कोरोना से ठीक के बाद भूलकर भी न करें ये काम वरना हो जाएंगे इस बीमारी के शिकार

शिकायत है कि जिन अधिकारियों को जिले में कोरोना गाइडलाइन के पालन कराने की जिम्मेदारी दी गई है, उनके द्वारा तथा उनके कार्यालय में ही मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग आदि नियमों का पालन नहीं होता है। लगातार मिल रही शिकायतों के बाद गुरुवार को जिलाधीश की बैठक में भी मास्क नहीं पहनकर पहुंचे ऐसे 6 अधिकारियों पर कलेक्टर की गाज गिरी तथा नियमों का पालन नहीं करने वाले अधिकारियों पर जुर्माना लगाया गया।
मास्क नहीं लगाकर सार्वजनिक बैठक में शामिल होने और कानून का उल्लंघन करने पर उनसे 100-100 रुपए का जुर्माना लिया गया। दरअसल, कलेक्टर गुरुवार को जिला पंचायत के सभाकक्ष में अधिकारियों की बैठक ले रहे थे। जिले के गोठान के कामकाज की समीक्षा शुरू करने के पहले उनकी नजर मास्क नहीं लगाने वाले अफसरों पर पड़ी।

इमरजेंसी इलाज में अस्पताल में तुरंत बनवाएं ये हेल्थ कार्ड, 5 लाख तक का ट्रीटमेंट होगा फ्री

बैठक में उपस्थित छह अफसर बिना मास्क पहने पाए गए। कलेक्टर ने उन्हें खूब फटकार लगाई और कोविड प्रोटोकॉल का हर समय पालन सुनिश्चित करने के कड़े निर्देश दिए। उन्होंने नायब तहसीलदार को बैठक में बुलाकर मास्क धारण नहीं करने वाले अधिकारियों से 100-100 रुपए का जुर्माना स्वरूप चालान कटवाया। उन्होंने सभी सरकारी अधिकारी और कर्मचारियों को हमेशा मास्क लगाने और दो गज की दूरी का पालन करने के निर्देश भी दिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो