scriptरेलवे स्टेशन पर रंगे हाथों टिकट दलाल को पकड़ा गया, ऐसे करता था टिकटों की दलाली | police caught a man who blacks train tickets in Chhattisgarh | Patrika News

रेलवे स्टेशन पर रंगे हाथों टिकट दलाल को पकड़ा गया, ऐसे करता था टिकटों की दलाली

locationबलोदा बाज़ारPublished: Nov 10, 2018 04:35:57 pm

Submitted by:

Deepak Sahu

छत्तीसगढ़ रेल्वे विजिलेंस टीम ने रेलवे स्टेशन में जाल बिछाकर लंबे समय से टिकिटों की दलाली कर रहे आरोपी को पकड़ा।

police

रेलवे स्टेशन पर रंगे हाथों टिकट दलाल को पकड़ा गया, ऐसे करता था टिकटों की दलाली

नवापारा-राजिम. छत्तीसगढ़ रेल्वे विजिलेंस टीम ने रेलवे स्टेशन में जाल बिछाकर लंबे समय से टिकिटों की दलाली कर रहे आरोपी को दौड़ाकर पकड़ा है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार नगर के कुम्हारपारा में रहने वाले अब्दुल कादर ढेबर के विरुद्ध रेल्वे प्रशासन को लंबे समय से टिकिट आरक्षण में दलाली किए जाने की शिकायत मिल रही थी। इसे गंभीरता से लेते हुए रेल्वे की रायपुर स्थित विजिलेंस की 4 सदस्यीय टीम आज सुबह इनोवा कार से नगर पहुंची। उस वक्त काउंटर नहीं खुला था, लेकिन टिकिट बुक कराने वाले पहले से ही लाईन में लगकर अपना-अपना फार्म काउंटर के बाहर जमा करना शुरू कर दिया था। जब काउंटर खुला, तब तक 12-13 लोगों के फार्म जमा हो चुके थे।

रेल्वे कर्मचारी ने टिकिट बुक करना शुरू किया, जैसे ही चौथे नंबर पर मौजूद व्यक्ति की बारी आई, अचानक इनोवा कार से 4 अधिकारी किस्म के लोग उतरे, जिसमें से दो सादी और दो रेलवे पुलिस की वर्दी में थे। उन्हें देखते ही लाइन में खड़ा कादर इंदिरा चौक की ओर भागने लगा, जिसे दोनों पुलिसकर्मियों ने कुछ ही दूर पर स्थित हनुमान मंदिर के पास पकड़ लिया और उसे स्टेशन लाया। उसे इनोवा में बिठाया, जिसके बाद दोनों सादी वर्दीधारी अफसर रेलवे स्टेशन के अंदर गए और वहां मौजूद स्टेशन मास्टर से ढेबर द्वारा की जाने वाली टिकिटों की दलाली के संबंध में पूछताछ प्रारंभ की।

इस पर स्टेशन मास्टर ने उन्हें इस संबंध में किसी भी प्रकार की जानकारी होने से इंकार कर दिय। कुछ देर और पूछताछ के बाद सभी कादर को लेकर रायपुर स्थित कार्यालय के लिए रवाना हो गए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो