scriptबड़े पैमाने पर हो रही MP के शराब की तस्करी, छापा मरकर पुलिस ने जब्त किए चार पेटी शराब | Police seize MP illegal liquor, crime news chhattisgarh | Patrika News

बड़े पैमाने पर हो रही MP के शराब की तस्करी, छापा मरकर पुलिस ने जब्त किए चार पेटी शराब

locationबलोदा बाज़ारPublished: Aug 02, 2019 04:13:57 pm

Submitted by:

Bhawna Chaudhary

तस्कर मध्यप्रदेश से शराब लाकर यहां खपाने के फिराक (Crime news) में हैं। इससे उन्हें अच्छी खासी कमाई हो रही है, वहीं शौकीनों को मनचाहे ब्रांड की शराब घर बैठे उपलब्ध हो जाती है।

crime news

बड़े पैमाने पर हो रही MP के शराब की तस्करी, छापा मरकर पुलिस ने जब्त किए चार पेटी शराब

खरोरा. नगर परिक्षेत्र में बड़े पैमाने पर शराब तस्करी शुरू हो गई है। तस्कर मध्यप्रदेश से शराब लाकर यहां खपाने के फिराक (Crime news) में हैं। इससे उन्हें अच्छी खासी कमाई हो रही है, वहीं शौकीनों को मनचाहे ब्रांड की शराब घर बैठे उपलब्ध हो जाती है। इसके चलते तस्करी की शराब की अच्छी खासी मांग है। खास बात यह है कि तस्करी में ज्यादातर पुराने शराब ठेकेदारों के लोग शामिल हैं। पुलिस और आबकारी विभाग की कार्रवाई में उनकी ही सबसे अधिक धरपकड़ हुई है।

नई व्यवस्था में शौकीनों के सामने सबसे बड़ी दिक्कत यह है कि उन्हें मनचाहे ब्रांड की शराब नहीं मिलती। इसके अलावा मध्यप्रदेश की तुलना में शराब की कीमतें भी प्रति बॉटल 70 से 90 रुपए तक अधिक है। इस बात ने यहां शराब तस्करी का नया अवैध कारोबार शुरू कर दिया है। इस तस्करी के लिए लोग भी आसानी के मिल गए। शराब ठेकेदारी खत्म होने से इनके लोग बेरोजगार हो गए थे। इस तस्करी के काम को उन्होंने हाथों हाथ लिया। आबकारी और पुलिस विभाग की कार्रवाई में पुराने लोग बड़ी संख्या में पकड़ाए हैं।

चौंकाने वाली बात यह है कि केवल तस्करों के बयान लिए लेकिन आगे जांच की दिशा तय नहीं की, जबकि शराब कारोबार से जुड़े कुछ पुराने कोचियों को बाहर की शराब खपाने काम पर लगाए जाने की सूचनाएं मिलती रहती हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो