scriptहैंडपंप से निकल रहा लाल पानी, महिलाएं झिरिया खोदकर पानी लाने को मजबूर | Red water coming out of the handpump | Patrika News

हैंडपंप से निकल रहा लाल पानी, महिलाएं झिरिया खोदकर पानी लाने को मजबूर

locationबलोदा बाज़ारPublished: Apr 14, 2019 04:57:07 pm

Submitted by:

Bhawna Chaudhary

ग्रामीण पिछले तीन महीने से नदी के पानी के सहारे प्यास बुझाने को मजबूर हैं।

water crisis

हैंडपंप से निकल रहा लाल पानी, महिलाएं झिरिया खोदकर पानी लाने को मजबूर

देवभोग. बिन्द्रानवागढ़ के विधायक डमरूधर पुजारी के गांव मुनगापदर के ग्रामीण पिछले तीन महीने से नदी के पानी के सहारे प्यास बुझाने को मजबूर हैं। ग्रामीणों का कहना है कि गांव में दो हैंडपंप है, दोनों से लाल पानी निकल रहा है। ग्रामीण बताते हैं कि लाल पानी होने के साथ ही पानी मोटा भी है, जिसके कारण ग्रामीण हैंडपंप का पानी नहीं पी रहे हैं।

ग्रामीणों की माने तो मामले में कई बार जिम्मेदार अधिकारियों को भी जानकारी दी जा चुकी है, लेकिन आज तक जिम्मेदार भी यहां पर नहीं पहुंचे है, जिसके कारण गांव की महिलाएं डेढ़ किमी दूर जाकर अलसुबह से झिरिया खोदकर पानी लाने को मजबूर हो गई हैं। वहीं हैंडपंप से लाल पानी निकलने की जानकारी ग्रामीणों ने विधायक डमरूधर पुजारी को भी दी है, जिसके बाद उन्होंने जल्द ही उचित कदम उठाए जाने का आश्वासन ग्रामीणों को दिया है।

गांव की चंचला बाई यादव और देवकी का कहना है कि गांव में नल-जल योजना लगने के बाद उम्मीद थी कि नल-जल योजना से शुद्ध पानी गांव में पीने के लिए मिल जाएगा, लेकिन योजना के तहत् गांव में लाखों रुपए का पाइप-लाइन का विस्तार किया गया, लेकिन स्थिति आज भी जस की तस बनी हुई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो