scriptसूचना मिलते ही एसडीएम ने दी दबिश, छापा मारकर जब्त किये ओडिशा का 160 बोरी धान | SDM seized 160 sacks of paddy crop in Baloda Bazar CG | Patrika News

सूचना मिलते ही एसडीएम ने दी दबिश, छापा मारकर जब्त किये ओडिशा का 160 बोरी धान

locationबलोदा बाज़ारPublished: Jan 15, 2019 04:51:31 pm

Submitted by:

Deepak Sahu

एसडीएम ने धोबनमाल पंचायत के आश्रित ग्राम बनवापारा में एक ब्यारे में छापेमार कार्रवाई करते हुए 160 बोरी धान को जब्त किया।

cg news

सूचना मिलते ही एसडीएम ने दी दबिश, छापा मारकर जब्त किये ओडिशा का 160 बोरी धान

देवभोग . एसडीएम निर्भय साहू ने धोबनमाल पंचायत के आश्रित ग्राम बनवापारा में एक ब्यारे में छापेमार कार्रवाई करते हुए 160 बोरी धान को जब्त किया। जब्त किए गए धान की कीमत लगभग 1 लाख 16 हजार रूपए आंकी गई है। एसडीएम ने ओडिशा का धान होने की आशंका जताते हुए ब्यारे में रखे धान को जब्ती करते हुए कार्रवाई की है।
एसडीएम निर्भय साहू ने बताया कि मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई थी कि ओडिशा से धान लाकर बनवापारा के अंतिम छोर में एक ब्यारे में रखा गया है। सूचना पर एसडीएम ने अपनी टीम के साथ मौके पर दबिश दी। इसके बाद उन्होंने जांच पड़ताल की।
संबंधित धान को अपना होने का दावा बनवापारा का एक किसान कर रहा था, इसके बाद कड़ाई से पूछताछ करने पर किसान ने धान को अपना नहीं होना बताया। वहीं, उसने धान को आड़पाथर निवासी गंभीर मांझी का होना बताया। इसके बाद एसडीएम ने संबंधित व्यक्ति को बुलाकर पूछताछ की, जिस पर किसान गंभीर मांझी ने बताया कि उसने उसके दामाद के गांव सोनबरसा में खेती में धान का उत्पादन किया था। वहीं, किसान मांझी ने वह वहां लगाए गए धान को लेकर अपने घर आड़पाथर आ रहा था।
इसी दौरान बारिश ज्यादा होने के कारण पहुंच मार्ग में ट्रेक्टर के आवाजाही के लिए परेशानी हो रही थी। इसी के चलते ही वह मजबूरीवश धान को बनवापारा के एक ब्यारे में रखकर संबंधित किसान को धान की रखवाली करने की बात कहकर चला गया था। मामले में एसडीएम ने बताया कि धान को फिलहाल जब्त करने की कार्रवाई की गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो