scriptइंग्लिश मीडियम स्कूल में प्रवेश के लिए जारी हुई चयन सूची, 305 बच्चे हुए सेलेक्ट | Selection list released for admission to government English school | Patrika News

इंग्लिश मीडियम स्कूल में प्रवेश के लिए जारी हुई चयन सूची, 305 बच्चे हुए सेलेक्ट

locationबलोदा बाज़ारPublished: Jul 31, 2020 10:07:16 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार (Balodabajar) जिला मुख्यालय स्थित जिले की एकमात्र अंग्रेज़ी माध्यम की सरकारी शाला में प्रवेश के लिए छात्रों की चयन सूची जारी कर दी गई है।

RTE Admission in Chhattisgarh

अगस्त के पहले हफ्ते में निकलेगी आरटीई की लॉटरी, स्कूल शिक्षा विभाग ने शुरू की तैयारी

बलौदाबाजार. छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार (Balodabajar) जिला मुख्यालय स्थित जिले की एकमात्र अंग्रेज़ी माध्यम की सरकारी शाला में प्रवेश के लिए छात्रों की चयन सूची जारी कर दी गई है। चयन समिति ने 29 और 30 जुलाई को पालकों की मौजूदगी में लॉटरी निकालकर प्रवेश देने के लिए बच्चों का चयन किया।
जिला शिक्षा अधिकारी आर.के.वर्मा ने बताया कि स्थानीय मनोहर दास वैष्णव उच्चतर माध्यमिक स्कूल को राज्य सरकार द्वारा उत्कृष्ट अंग्रेज़ी माध्यम स्कूल के रूप में चयन किया गया है। इसमें पहली से आठवीं तक की कक्षाओं में प्रवेश के लिए 305 बच्चों का चयन समिति ने किया है। पहली से 5 वीं तक प्रत्येक कक्षा के लिए 40-40 और 6 वीं से 8 वीं तक कक्षावार 35-35 छात्रों का चयन शामिल हैं।
प्रत्येक कक्षा के लिए 10 छात्रों को प्रतीक्षा सूची में भी जारी की गई है। चयनित बच्चों के प्रवेश लेने की कार्रवाई शुरू हो गई है। अंतिम तारीख 14 अगस्त रखी गई है। प्राचार्य के.एस. तिवारी को जरूरी दस्तावेज़ों का परीक्षण कराकर प्रवेश देने के निर्देश दिए गए हैं। उत्कृष्ट अंग्रेज़ी स्कूल की 9वीं से 12वीं तक निर्धारित सीटों के अनुरूप आवेदन मिलने पर उन्हें सीधे प्रवेश दिया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो