शहर को स्वच्छ और स्वस्थ बनाने के लिए एक साथ उठे हजारों हाथ

स्वर्णिम भारत बनने लोगों ने ली जागरूकता की शपथ, अपने गांव/शहर को साल भर में 70 घंटे देकर स्वच्छ और सुन्दर बनाने का लिया संकल्प।

रायपुर। गणतंत्र दिवस की 70वीं सालगिरह के उपलक्ष्य में 'पत्रिका' की ओर से 'स्वर्णिम भारत' अभियान का आगाज किया गया था। इसकी स्वच्छता और सुंदरता को लेकर खुद जागरूक रहेंगे, दूसरों को भी जागरूक करेंगे। देखा जाए, तो बस रोजाना साढ़े ग्यारह मिनट आपको इस पुनीत कार्य के लिए देने हैं।

शहर को स्वच्छ और स्वस्थ बनाने के लिए एक साथ उठे हजारों हाथ

आप, आपकी संस्था, स्कूल, कार्यालय, प्रतिष्ठान या किसी सार्वजनिक स्थल पर ध्वजारोहण के बाद जनवरी 26 को 'स्वर्णिम भारत' की शपथ लिए थे। शपथ में अपने मौलिक अधिकारों और कर्तव्यों का निर्वाह निष्ठापूर्वक करेंने तथा अपने आस-पास सफाई रखने व प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने का वादा किया। इस महाभियान में पत्रिका भी विभिन्न आयोजनों के माध्यम से आपसे जुड़ा रहा।

अभियान के तहत अगले एक साल में 70 घंटे अपने शहर/गांव को देंने का संकल्प लिया। गणतंत्र दिवस की 70 वीं वर्षगांठ पर एक ओर जहां स्कूल कॉलेज कार्यालय संस्थाओं और सार्वजनिक स्थलों में संविधान और देशभक्ति से जुड़े विविध आयोजन हुए वहीं स्वर्णिम भारत के तहत जागरूकता की सभी शपथ ली गई थी।

शहर को स्वच्छ और स्वस्थ बनाने के लिए एक साथ उठे हजारों हाथ

पत्रिका के इस अभियान से जुड़कर हजारों लोगों ने अगले साल में अपने गांव शहर और 70 घंटे देकर इसकी सुंदरता और स्वच्छता को लेकर खुद जागरूक रहने और दूसरे लोगों को भी जागरूक करने का संकल्प लिया था । सभी ने अपने आसपास सफाई रखने और प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने के अलावा मौखिक अधिकारों और कर्तव्यों का निष्ठा पूर्वक निर्वहन करने की भी शपथ ली थी। पत्रिका का यह अभियान विभिन्न आयोजनों के माध्यम से संपन्न हुआ था ।

Click & Read More Chhattisgarh News.

mera swarnim bharat
Show More
Bhupesh Tripathi
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned