scriptसरकार के दिए टैबलेट में दिख रहा है पोर्न वेबसाइट, लेडी टीचर्स ने की शिकायत | Teachers complaint tablet shows porn website given by CG govt | Patrika News

सरकार के दिए टैबलेट में दिख रहा है पोर्न वेबसाइट, लेडी टीचर्स ने की शिकायत

locationबलोदा बाज़ारPublished: Aug 02, 2018 01:23:41 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

छत्तीसगढ़ शासन द्वारा प्रदान किया गया टैबलेट शिक्षिकाओं के लिए शर्म का विषय बन गया है। हाजिरी के लिए अंगूठा लगाते ही इसमें अश्लील तस्वीरें आ जाती हैं।

Obscene website

सरकार के दिए टैबलेट को ऑन करते ही दिखता है अश्लील वेबसाइट, लेडी टीचर ने की शिकायत

बलौदाबाजार. छत्तीसगढ़ शासन द्वारा शासकीय शालाओं में शिक्षक-शिक्षिकाओं की उपस्थिति दर्ज करने के लिए प्रदान किया गया टैबलेट शिक्षिकाओं के लिए शर्म का विषय बन गया है। हाजिरी के लिए अंगूठा लगाते ही इसमें अश्लील तस्वीरें आ जाती हैं। शिक्षक-शिक्षिकाओं ने इसकी शिकायत की है।
जानकारी के मुताबिक लगभग डेढ़ माह पूर्व शिक्षा विभाग द्वारा शिक्षक-शिक्षिकाओं की उपस्थिति के लिए टैबलेट का वितरण किया गया था। शिक्षा विभाग की मंशा थी कि जो शिक्षक-शिक्षिका शालाओं में लेटलतीफ पहुंचते हैं, उनकी उपस्थिति टैबलेट के बायोमेट्रिक्स सिस्टम में समय के साथ दर्ज हो जाए। इसकी निगरानी की जा सके।

ये भी पढ़ें: आधार के अनुसार बनाए स्मार्ट कार्ड में ढेरों गलतियां, कई तो एेसी कि परिवार के मुखिया का बदल दिया जेंडर

हाजिरी के लिए इस टैबलेट को ऑन करने के बाद अश्लील वेबसाइट प्रारंभ हो जाती है। इससे शिक्षिकाओं के लिए स्थिति असहज हो जाती है। कई शिक्षक-शिक्षिकाओं ने इस संबंध में विभागीय अधिकारियों से भी मौखिक रूप से शिकायत की थी, परंतु इस समस्या का हल नहीं निकल पाया।
ये भी पढ़ें: नगर निगम मुख्यालय में नहीं है फीडिंग रूम, बच्चे को जमीन पर बैठकर दूध पिलाने को मजबूर है माँ

टैबलेट चालू नहीं करने के निर्देश
विकासखंड शिक्षा अधिकारी (बीइओ) के.एल. महिलांग ने बताया कि कुछ शिक्षक-शिक्षिकाओं ने टैबलेट में अश्लील वेबसाइट चालू होने की शिकायत की है। जिला मिशन समन्वयक ने इससे राज्य कार्यालय को भी अवगत करा दिया है। साथ ही शिक्षक-शिक्षिकाओं को निर्देश दिया गया है कि यदि टैबलेट में अश्लील साइट चालू हो रही है तो ऐसे टैबलेट को चालू न करें और उसे तत्काल बीआरसी में जमा करा दिया जाए।

ये भी पढ़ें: ये जर्जर भवन भूत बंगला नहीं सरकारी एससी, एसटी छात्रावास है, जहां जान जोखिम में डालकर रहते हैं बच्चे

हाल ही में मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने शिक्षकों की सहायता और काम के बोझ को कम करने के लिए यह टैबलेट वितरित किए थे। इसका कदम का मुख्य उद्देश्य शैक्षणिक मानकों के सुधार के लिए स्कूल की ताकत और कमजोरियों का बेहतर मूल्यांकन करना था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो