script

बगैर डिग्री इलाज करते रंगे हाथ पकड़ा गया झोलाछाप डॉक्टर, एक्सपायरी दवाइयां के साथ स्टाफ भी मिले 12वीं पास

locationबलोदा बाज़ारPublished: Mar 04, 2020 02:37:50 pm

Submitted by:

Bhawna Chaudhary

एसडीएम के नेतृत्व में विकासखंड स्तरीय टीम गठित कर फर्जी डॉक्टरों (Fake Doctors) के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की जा रही है। इसी के तहत दो डॉक्टर बिना डिग्री और बिना अनुमति के इलाज करते रंगे हाथ पकड़े गए।

cg news

बगैर डिग्री इलाज करते रंगे हाथ पकड़ा गया झोलाछाप डॉक्टर, एक्सपायरी दवाइयां के साथ स्टाफ भी मिले 12वीं पास

बलौदाबाजार. छत्तीसगढ़ में गैर कानूनी (Illegal) रूप से दवाखाना चलाने व बगैर डिग्री (Degree) के इलाज करने के आरोप में बलौदाबाजार (Baloda Bazar) मेन रोड पर संचालित बिरजू साहू दवाखाना और मां साधना क्लीनिक को सील कर दिया गया। बिरजू दवाखाने में एक्सपायर दवाइयां, बिना लेबल की शीशियां, बिना रैपर के सीरिंज पाई गईं। वहीं दोनों दवाखाने में स्टाफ भी अयोग्य पाया गया।

कलक्टर के निर्देश पर जिलेभर में एसडीएम के नेतृत्व में विकासखंड स्तरीय टीम गठित कर फर्जी डॉक्टरों के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की जा रही है। इसी के तहत बिरजू साहू दवाखाना और मां साधना क्लिनिक में एसडीएम लवीना पांडे के नेतृत्व में तहसीलदार गौतम सिंह, बीएमओ डॉ. केएल बंजारे, नायब तहसीलदार डॉ. अंजली शर्मा द्वारा आकस्मिक जांच की गई। बिरजू साहू दवाखाने में संचालक देवेंद्र साहू बिना डिग्री और बिना अनुमति के इलाज करते रंगे हाथ पकड़े गए। खुद को डॉक्टर बताने वाले देवेंद्र साहू के पास चिकित्सा संबंधित कोई वैध डिग्री नहीं पाई गई।

ट्रेंडिंग वीडियो