scriptहजारों लोगों ने किया अच्छी बारिश की कामना, मंडल भीमा की पूजा कर देवी देवताओं को किया आमंत्रित | Thousands of people wished for good rain | Patrika News

हजारों लोगों ने किया अच्छी बारिश की कामना, मंडल भीमा की पूजा कर देवी देवताओं को किया आमंत्रित

locationबलोदा बाज़ारPublished: Aug 07, 2019 04:13:33 pm

Submitted by:

Bhawna Chaudhary

बारिश (Rain in chhattisgarh) के लिए भीमा की विशेष पूजा अर्चना 65 ग्रामों के हजारों लोग जात्रा में शामिल हुए।

cg news

हजारों लोगों ने किया अच्छी बारिश की कामना, मंडल भीमा की पूजा कर देवी देवताओं को किया आमंत्रित

मैनपुर. बारिश के लिए भीमा की विशेष पूजा अर्चना 65 ग्रामों के हजारों लोग जात्रा में शामिल हुए। मैनपुर विकासखंड मुख्यालय से 30 किमी दूर घने जंगल के अंदर ग्राम मोगराडीह में बारिश की कामना को लेकर हजारों लोगों ने मंडल भीमा जात्रा का आयोजन किया।

इस दौरान मंडल भीमा की विशेष पूजा अर्चना कर क्षेत्र के देवी देवताओं को आमंत्रित किया गया और उनसे क्षेत्रभर के लोगों ने विनती करके अकाल की आशंका को देखते हुए क्षेत्र में अच्छी बारिश की कामना की। 65 ग्रामों के देवी देवताओं के अलावा क्षेत्र के जाकर पटेल सिरहा गुनिया पुजारी की उपस्थिति लोगों के द्वारा अपने अपने गांव से मंडल भीमा को मनाने के लिए पूजा सामग्री मंडल भीमा को अर्पण करते हुए अपने गांव की शांति समृद्धि के कामना करते हुए उनके आशीर्वाद से उसी जगह में प्रसाद ग्रहण करने की परंपरा है।

इस मौके पर प्रमुख रूप से कांग्रेसी नेता खेदु नेगी, जन्मेजय नेताम, पूरन मेश्राम, मनोज मिश्रा, विश्राम नागेश, रामसिंह नागेश, पिंटू तिवारी, सुधीर राजपूत, सुनील मरकाम, भीखम मरकाम आदि उपस्थित थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो