scriptहाईवा वाहनों को साइड देने के चक्कर में नदी में जा गिरा ट्रैक्टर, मजदूरों ने कूदकर बचाई जान | Tractor drowning in river in Baloda Bazar Chhattisgarh | Patrika News

हाईवा वाहनों को साइड देने के चक्कर में नदी में जा गिरा ट्रैक्टर, मजदूरों ने कूदकर बचाई जान

locationबलोदा बाज़ारPublished: Mar 25, 2019 05:17:10 pm

Submitted by:

Deepak Sahu

छड़ सीमेंट से भरा ट्रेक्टर ट्राली क्रमांक सीजी 04 डीएम /4583/ 4584 अनियंत्रित होकर दस फीट नीचे नदी में जा गिरा।

accident news

हाईवा वाहनों को साइड देने के चक्कर में नदी में जा गिरा ट्रैक्टर, मजदूरों ने कूदकर बचाई जान

रीवांसरार (कसडोल). महानदी अमेठी घाट में बने एनिकट में छड़ सीमेंट से भरा ट्रेक्टर ट्राली क्रमांक सीजी 04 डीएम /4583/ 4584 अनियंत्रित होकर दस फीट नीचे नदी में जा गिरा। ट्रेक्टर में सवार चालक एवं मजदूरों ने किसी तरह कूद कर अपनी जान बचाई। घटना 23 मार्च की बताई जाती है। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया सामने से तेज रफ्तार में आ रहे तीन चार रेत भरे हाईवा वाहनों को साईड देने के चक्कर में यह हादसा हुआ।

गौरतलब है कि महानदी अमेठी घाट में बने एनिकट से प्रतिदिन रेत से भरे हाईवा और ट्रक आदि ओवर लोड़ रेत लेकर आवागमन करते हैं, जिससे दुर्घटना की आशंका बनी रहती है। एनिकट की चौडाई कम होने से बड़े वाहनों का पार होना मुश्किल हो जाता है। छोटी गाडियों को साईड देने में बड़े गाडी वाले आनाकानी करते हुए मनमानी करते हैं, जिससे आये दिन एनिकट में गाडी वालों के वाद विवाद की स्थिति निर्मित होती रहती है।

उल्लेखनीय है कि जल संसाधन विभाग संभाग बलौदाबाजार के अंतर्गत अमेठी घाट का एनिकट आता है। विभाग द्वारा रेत भरे बड़े वाहनों और रेत माफिया को प्रत्यक्ष अप्रत्यक्ष रूप से संरक्षण दिया जा रहा है। विभाग द्वारा बड़े वाहनों को रोकने के लिए किसी प्रकार का कोई बेरियर नाका नहीं लगाया गया है। जबकि जल संसाधन विभाग को हाईवा, ट्रक आदि ओवर लोड़ वाहनों के एनिकट से आवागमन पर रोक लगाने उचित व्यवस्था किये जाने की आवश्यकता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो