बलौदाबाजार जिले में कोरोना संक्रमण से दो महिलाओं की मौत

- संक्रमण के बढ़ने के बाद भी लापरवाही थम नहीं रही

By: Ashish Gupta

Published: 24 Mar 2021, 06:51 PM IST

बलौदा बाजार. प्रदेश की तर्ज पर जिले में भी अब कोरोना संक्रमण बढ़ता हुआ नजर आ रहा है। बीते दो दिनों के भीतर जिले में दो लोगों की कोरोना संक्रमण की वजह से मौत हो गई है। बावजूद इसके जिले की कई निजी शालाएं प्रारंभ रही। वहीं, नगर के बाजार इलाके के साथ ही साथ जिले में हो रहे अन्य आयोजनों में भी कोरोना गाइडलाइन का खुलेआम उल्लंघन किया जा रहा है।

जिले में कुछ दिनों पूर्व तक कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या थमती हुई नजर आ रही थी, परंतु अब कोरोना ने जिले में फिर से अपने पैर पसार लिए हैं। सोमवार को जिले में 21 नए कोरोना संक्रमित मरीज पाए गए, जिसे मिलाकर अब जिले में एक्टिव केस की संख्या 140 हो गई है।

यह भी पढ़ें: इस रेलवे स्टेशन पर मचा हड़कंप जब एक साथ निकले इतने कोरोना पॉजिटिव

20 मार्च को कोविड हॉस्पिटल बलौदा बाजार में बलौदा बाजार ब्लाक की एक 70 वर्षीया महिला तथा 20 मार्च को ही रायपुर के निजी हॉस्पिटल में कसडोल ब्लाक की एक 48 वर्षीया महिला की मृत्यु हो गई है। 20 मार्च को हुई दो मौतों के बाद अब तक जिले में कोरोना संक्रमण की वजह से 163 लोगों की मृत्यु हो चुकी है।

आदेश के बाद भी शालाएं संचालित
प्रदेश में कोरोना की रफ्तार फिर से तेज होने लगी है, जिसे देखकर प्रदेश सरकार ने रविवार को स्कूल शिक्षा तथा आगामी दिनों में होने वाली परीक्षाओं के संबंध में गाइड लाइन जारी करते हुए केवल दसवीं तथा बारहवीं की परीक्षाओं को ही ऑफलाइन आयोजित किए जाने के निर्देश दिया है।

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ के ये दो शहर बने कोरोना हॉट सिटी, 5 गुना अधिक रफ्तार से मिल रहे मरीज

जिले के डीईओ ने किसी भी शासकीय तथा निजी शाला का संचालन नहीं होने संबंधी लिखित जबाव जिला प्रशासन को भी दिया है, परंतु जिले की कुछ निजी शालाएं मंगलवार को भी संचालित रहीं। इन निजी शालाओं में सोशल डिस्टेंसिंग से लेकर मास्क तक के किसी भी कोरोना गाइड लाइन का पालन नहीं किया गया।

शासन के आदेश के बावजूद कुछ निजी शालाओं की लापरवाही आने वाले दिनों में बाकी शालेय बच्चों के लिए भारी साबित हो सकती है। इस संबंध में जिला शिक्षा अधिकारी सीएस ध्रुव ने बताया कि शासकीय तथा निजी शालाओं में जहां केवल दसवीं तथा बारहवीं के प्रैक्टिकल बाकी हैं उसे पूरा करने की छूट दी गई है तथा सभी शासन के निर्देशों को पालन करने के निर्देश दे दिए गए हैं।

Ashish Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned