scriptडेढ़ साल बाद भी नल-जल योजना से नहीं मिल रहा पानी, ग्रामीणों में बढ़ा आक्रोश | Water not found by tap water scheme even after one and a half years | Patrika News

डेढ़ साल बाद भी नल-जल योजना से नहीं मिल रहा पानी, ग्रामीणों में बढ़ा आक्रोश

locationबलोदा बाज़ारPublished: Mar 24, 2020 09:04:00 am

Submitted by:

Bhawna Chaudhary

15 लाख रुपए की लागत से पूर्ण हुए इस कार्य का संपूर्ण भुगतान ठेकेदार को भी कर दिया गया है, परंतु गांव के लोग पीने के पानी की एक-एक बूंद के लिए पिछले डेढ़ साल से इंतजार कर रहे हैं।

cg news

डेढ़ साल बाद भी नल-जल योजना से नहीं मिल रहा पानी, ग्रामीणों में बढ़ा आक्रोश

देवभोग. ब्लॉक के दहीगांव पंचायत में नल-जल योजना के तहत पाइप लाइन का विस्तार का काम पूरा कर लिया गया है। 15 लाख रुपए की लागत से पूर्ण हुए इस कार्य का संपूर्ण भुगतान ठेकेदार को भी कर दिया गया है, परंतु गांव के लोग पीने के पानी की एक-एक बूंद के लिए पिछले डेढ़ साल से इंतजार कर रहे हैं। गांव के सचिव यमप्रकाश रजक की माने तो भीषण गर्मी में गांव के लोगों को पीने के पानी के लिए संघर्ष करना पड़ा था।

गांव के हेमसिंह की माने तो पाइप लाइन विस्तार करने के साथ ही विभाग के अधिकारियों ने काम पूरा हो जाने की बात कह दिया, लेकिन इसके बाद भी स्थिति आज भी जस की तस बनी हुई है। ग्रामीण बताते हैं कि पीएचई विभाग के अधिकारी नल-जल शुरू नहीं हो पाने के पीछे का कारण विद्युत विभाग की लापरवाही को बता रहे हैं।

इसके बाद उन्हें वस्तुस्थिति बताकर नल-जल योजना शुरू करने के लिए तीन दिनों का समय दिया जाएगा। इसके बाद भी यदि स्थिति तीनों दिनों के अंदर नहीं सुधरी तो दो गांव के करीब 2 हजार लोग एसडीएम कार्यालय के बाहर प्रदर्शन करने को मजबूर हो जाएंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो