scriptरेलवे ट्रेक पर काम कर रहा था कर्मचारी तभी आ पहुंची एक्सप्रेस ट्रेन, फिर… | Worker death by train cut in Baloda bazar Chhattisgarh | Patrika News

रेलवे ट्रेक पर काम कर रहा था कर्मचारी तभी आ पहुंची एक्सप्रेस ट्रेन, फिर…

locationबलोदा बाज़ारPublished: Aug 18, 2019 01:44:22 pm

Submitted by:

Akanksha Agrawal

Death by train : बरौनी एक्सप्रेस (Barauni express train) की चपेट में आने से एसएससी सिग्नल एके चांद की घटनास्थल पर ही मौत हो गई।

CGNews

रेलवे ट्रेक पर काम कर रहा था कर्मचारी तभी आ पहुंची एक्सप्रेस ट्रेन, फिर…

भाटापारा. बरौनी एक्सप्रेस की चपेट में आने से एसएससी सिग्नल एके चांद की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। वहीं उनके साथ काम कर रहे चंद्रप्रकाश को गंभीर चोटें आई है, जिसे उपचार के लिए रायपुर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यह घटना शुक्रवार और शनिवार की रात 12.30 की बताई जाती है।

घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार बीती रात बीसीसी मशीन के द्वारा डाउन लाइन पर ट्रैक पर कार्य किया जा रहा था। तभी सेंट्रल लाइन से बरौनी एक्सप्रेस अपनी गति से आ रही थी। बीसीसी मशीन की आवाज में काम कर रहे लोग ट्रेन की आवाज नहीं सुन पाई और ट्रेन धड़धड़ाते हुए उनके पास से गुजर गई, जिसके चपेट में आने से ट्रैक पर काम रहे एके चांद की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं उनका साथी चंद्रप्रकाश को गंभीर चोटें आई है। उन्हें उपचार के लिए रायपुर ले जाया गया है, जहां उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है।

बताया जाता है कि जहां वे काम कर रहे थे वहां पर्याप्त लाइन नहीं थी। जिसकी वजह से लोग ट्रेन को नहीं देख पाए और हादसे के शिकार हो गए। इस हादसे को लेकर रेलवे कर्मचारियों और ट्रेक मशीन वालों में काफी आक्रोश व्याप्त है। रेलवेकर्मी पंकज कुमार ने बताया कि हमने रेल प्रबंधक को ज्ञापन सौंपकर रात्रि की ड्यूटी को दिन में परिवर्तित करने फरवरी माह में ज्ञापन सौंपा था। लेकिन इस पर अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो