scriptपहली बारिश से छत्तीसगढ़ की सड़कों का हुआ ये हाल, गाड़ियों का चलना हुआ मुश्किल | Worst Road condition in Monsoon in Chhattisgarh | Patrika News

पहली बारिश से छत्तीसगढ़ की सड़कों का हुआ ये हाल, गाड़ियों का चलना हुआ मुश्किल

locationबलोदा बाज़ारPublished: Jul 08, 2019 03:18:30 pm

Submitted by:

Akanksha Agrawal

लाखों रुपये की लागत से बनी सडक़ ट्रकों, हाइवा वाहनों के चलने से जगह-जगह पर धंसती जा रही है, जिसे लेकर ग्रामीणों में काफी आक्रोश देखा जा रहा है।

bad road condition

पहली बारिश से छत्तीसगढ़ की सड़कों का हुआ ये हाल, गाड़ियों का चलना हुआ मुश्किल

लवन. साल भर पहले बनी लवन से हरदी सडक़ जर्जर (bad road condition) हो गई है। मार्ग पर बड़े-बड़े गड्ढे हो गए हैं। यह मार्ग महज साल पहले लाखों रुपये की लागत से प्रधानमंत्री ग्राम सडक़ योजना (PM sadak yojana) के तहत बनाई गई थी। निर्माण के कुछ ही महीनों में क्षमता से अधिक भारी वाहन के चलने से सडक़ अत्यधिक जर्जर स्थिति में हो गई है। और साथ ही जगह-जगह पर जानलेवा गढ्ढे भी निर्मित हो गए हैं।

लाखों रुपये की लागत से बनी सडक़ ट्रकों, हाइवा वाहनों के चलने से जगह-जगह पर धंसती जा रही है, जिसे लेकर ग्रामीणों में काफी आक्रोश देखा जा रहा है। ग्रामीणों ने जिन-जिन जगहों पर खतरनाक गड्ढे बन गए हैं, जो राहगीरों के लिए काफी खतरनाक है। जरा सी चूक पर दुर्घटना निश्चित है। वहीं, विभागीय अधिकारियों की उदासीनता की वजह से भी उक्त सडक़ मार्ग पर क्षमता से अधिक वाहन धड़ल्ले से दौड़ रहे थे, जिनकी वजह से ही निर्माण के महज कुछ ही महीनों में सडक़ की स्थिति काफी जर्जर हो गई है। गहरे गड्ढे को तत्काल भरने व जर्जर सडक़ों को सुधार करने की मांग क्षेत्र के ग्रामीणों ने की है।

bad road condition

जब यह ट्रेक्टर गांव की गलियों व सडक़ों पर चलती है तो ट्रेक्टर में लगे केच व्हील से सडक़ व गलियां उखड़ कर खराब हो रही है। ट्रेक्टरों में लगे डबल केचव्हील से जहाँ किसानों को खेतों की जुताई व मताई में आसानी हो रही है, वहीं दूसरी ओर सडक़ खराब होने से शासन को क्षति पहुँच रही है। ट्रेक्टर में लगाए जा रहे डबल केचव्हील पर प्रशासन द्वारा रोक नहीं लगाई गई तो सडक़ पूरी तरह उखड़ कर जर्जर स्थिति में पहुंच जाएगा।

जिसमें खास कर गांव-गांव में प्रधानमंत्री ग्राम सडक़ योजना के तहत बनी सडक़ पाण्डुका से लेकर जतमई माता मंदिर का सडक़ का हाल बेहाल है। हर साल की तरह संबंधित विभाग की चुप्पी को देख कर लगता है की विभाग कार्यवाही के मूड में नहीं है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

LIVE अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News
एक ही क्लिक में देखें Patrika की सारी खबरें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो