scriptट्रैफिक जवानों को अब तपती धूप से मिलेगी राहत, जल्द मिलेगा AC वाला हेलमेट | Traffic jawans to AC helmets in Chhattisgarh | Patrika News

ट्रैफिक जवानों को अब तपती धूप से मिलेगी राहत, जल्द मिलेगा AC वाला हेलमेट

locationबलोदा बाज़ारPublished: Apr 14, 2020 04:15:01 pm

Submitted by:

Bhawna Chaudhary

गर्मी और तेज धूप से परेशान जवानों को देखते हुए राज्य के पुलिस महानिदेशक डीएम अवस्थी ने प्रदेश के सभी ट्रैफिक जवानों (Traffic Police) को एसी हेलमेट की सुविधा से लैस करने का प्रस्ताव सरकार के पास भेजा था, जिसे तत्काल मंजूर कर लिया गया है।

traffic police

ट्रैफिक जवानों को अब तपती धूप से मिलेगी राहत, जल्द मिलेगा AC वाला हेलमेट

भाटापारा (सूरजपुरा). अब तपती धूप में ट्रैफिक जवान (Traffic Police) कूल-कूल रहेंगे। डीजीपी के आदेश के बाद यातायात सिपाहियों को एसी हेलमेट दिया जाने की राह खुल गई है। आदेश के बाद बलौदा बाजार जिले में काम कर रहे लगभग 40 ट्रैफिक जवानों को यह हेलमेट मिल सकेगा। तपती और चिलचिलाती तेज धूप केवल गर्मी में ही नहीं, हर मौसम में परेशान करती है। राहगीर या अन्य तो छांव की तलाश और सहारा पाकर आराम कर लेते हैं, लेकिन ट्रैफिक जवानों को हमेशा धूप में ही रहकर काम करना होता है।

इस बार की गर्मी और तेज धूप ने इन जवानों का जो हाल कर रखा है उसे देखते हुए राज्य के पुलिस महानिदेशक डीएम अवस्थी ने प्रदेश के सभी ट्रैफिक जवानों को एसी हेलमेट की सुविधा से लैस करने का प्रस्ताव सरकार के पास भेजा था, जिसे तत्काल मंजूर कर लिया गया है। खरीदी का काम भी चालू कर लिए जाने की खबर आ रही है। याने बहुत जल्द ट्रैफिक जवानों के सिर पर एसी हेलमेट नजर आएंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो