20 वर्षीय बहादुर बेटे ने जीते जी किया था ऐसा काम कि राष्ट्रपति ने पिता को दिया मेडल और 2 लाख

कलक्टर ने दिया राष्ट्रपति (Best survival medal) द्वारा प्रदत्त पदक व दो लाख रुपए का चेक, पिता की आंखों में आ गए आंसू

By: rampravesh vishwakarma

Published: 14 Jun 2019, 03:47 PM IST

रामानुजगंज. बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के ग्राम तामेश्वरनगर निवासी 20 वर्षीय किशोर राय को मरणोपरांत भारत के राष्ट्रपति द्वारा जीवन रक्षणार्थ सेवा को मान्यता देते हुए 2018 का सर्वोत्तम जीवन रक्षा पदक (Best survival medal) प्रदान किया गया। किशोर के पिता तापस राय को यह पदक एवं 2 लाख का चेक कलक्टर द्वारा प्रदान किया गया।


गौरतलब है कि 31 जुलाई 2017 सावन सोमवार के दिन ग्राम तामेश्वरनगर निवासी 20 वर्षीय किशोर राय रायगढ़ जिले के धर्मजयगढ़ के मांड नदी में जल उठाने गया था।

इसी दौरान 3 बच्चे डूबने लगे, जिन्हें बचाने के लिए किशोर (Brave son) ने अपनी जान का की परवाह किए बिना नदी में छलांग लगा दी, परंतु दुर्भाग्यवश किशोर सहित तीनों बच्चों की मौत हो गई थी। किशोर राय को उसके इस अदम्य साहस की सभी ने सराहना की थी। उसका नाम पुरस्कार (Award) के लिए शासन द्वारा भेजा गया था।

इस पर भारत के राष्ट्रपति (President) द्वारा जीवन रक्षणार्थ सेवा को मान्यता देते हुए किशोर राय को 2018 का सर्वोत्तम जीवन रक्षा पदक प्रदान किया गया। जीवन रक्षा पदक कलक्टर बलरामपुर द्वारा किशोर के पिता को प्रदान किया गया। पदक लेते हुए पिता की आंखों में आंसू आ गए।

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

Show More
rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned