scriptआजादी का पर्व धूमधाम से मनाने की तैयारियों में जुटा प्रशासन, अफसरों को दिए ये निर्देश | Administration preparing for Independence day | Patrika News

आजादी का पर्व धूमधाम से मनाने की तैयारियों में जुटा प्रशासन, अफसरों को दिए ये निर्देश

locationबलरामपुरPublished: Aug 08, 2018 05:34:04 pm

स्वतंत्रता दिवस की तैयारियों को लेकर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी ने अन्य विभाग के कार्यालय प्रमुखों से की समीक्षा

Independence day meeting

Meeting

बलरामपुर. 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर आन, बान व शान के साथ जगह-जगह तिरंगा फहराया जाएगा। इसकी तैयारियों में सरगुजा संभाग के सभी जिलों के प्रशासनिक अधिकारी जुट गए हैं। समारोह स्थल पर जहां परेड का रिहर्सल किया जा रहा है वहीं सांस्कृतिक कार्यक्रम की तैयारियों में स्कूल, कॉलेज समेत अन्य संस्थाओं के लोग भी जुटे हुए हैं।
इसी कड़ी में बलरामपुर जिला मुख्यालय के पुलिस ग्राउंड में स्वतंत्रता दिवस समारोह मनाया जाएगा। इसकी तैयारी के लिए जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी ने सभी कार्यालय प्रमुखों से उनको सौंपे गए दायित्व के संबंध में बैठक लेकर समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने तैयारी को लेकर अन्य आवश्यक निर्देश भी दिए।

स्वतंत्रता दिवस का मुख्य समारोह जिला मुख्यालय बलरामपुर के पुलिस ग्राउण्ड में गरिमा के अनुकूल हो, इसकी तैयारी के लिए जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी शिव अनंत तायल ने जिले के सभी कार्यालय प्रमुखों से सौंपे गये कार्य एवं दायित्वों के क्रियान्वयन के संबंध में समीक्षा की।
इस दौरान समय पर सभी तैयारी पूर्ण करने के आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत शिव अनंत तायल ने कलक्टोरेट सभाकक्ष में आयोजित समय-सीमा की बैठक में स्वतंत्रता दिवस 15 अगस्त के राष्ट्रीय पर्व के गरिमापूर्ण आयोजन के लिए जिला स्तरीय अधिकारियों से सौंपे गये कार्य एवं दायित्वों के संबंध में जानकारी ली।
उन्होंने सभी अधिकारियों से किसी प्रकार की परेशानी न हो, इसके लिए समय पर सभी तैयारी पूर्ण करने के निर्देश दिये। बैठक में अपर कलक्टर विजय कुमार कुजूर सहित जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

सांस्कृतिक कार्यक्रम करने वालों की उपलब्ध कराएं सूची
मुख्य कार्यपालन अधिकारी ने सहायक आयुक्त आदिवासी विकास, जिला शिक्षा अधिकारी, सहायक परियोजना समन्वयक व राजीव गांधी शिक्षा मिशन को सांस्कृतिक कार्यक्रम के आयोजन की तैयारी के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने अंतिम रिहर्सल के पूर्व सांस्कृतिक कार्यक्रम करने वालों की सूची उपलब्ध कराने को कहा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो