scriptअनाचार पीडि़ता ने बिना सूचना दिए ही नवजात के शव को दफनाया, तहसीलदार की उपस्थिति में पुलिस ने शव को निकाला | Anacratic victim buried the body of a newborn at no notice | Patrika News

अनाचार पीडि़ता ने बिना सूचना दिए ही नवजात के शव को दफनाया, तहसीलदार की उपस्थिति में पुलिस ने शव को निकाला

locationबलरामपुरPublished: Jan 30, 2018 01:07:00 pm

आरोपी किशोर के रक्त व हड्डियों को डीएनए जांच के लिए भेजा जाएगा रायपुर

Burial of the newborn's body

तहसीलदार व डॉक्टरों की उपस्थिति में निकाला गया नवजात का शव

राजपुर. बरियों चौकी अंतर्गत ग्राम डकवा-महुआपारा में रहने वाली एक 16 वर्षीय किशोरी के घर 25 दिसम्बर 2016 को क्रिसमस त्योहार के समय ग्राम बघिमा निवासी 17 वर्षिय किशोर पीडि़ता के घर पहुंचा था तथा किशोर ने उसे शादी का झांसा देकर घर के ही पास शारीरिक संबंध बनाया तथा लंबे समय तक दैहिक शोषण करता रहा।
जानकारी के अनुसार ग्राम डकवा-महुआपारा निवासी 16 वर्षिय किशोरी अपने दादा के साथ 5 जनवरी को बरियों चौकी पहुंच कर रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि 25 दिसम्बर 2016 को क्रिसमस त्योहार के समय ग्राम बघिमा निवासी 17 वर्षिय किशोर पीडि़ता के घर पहुंचा था।
किशोर ने उसे शादी का झांसा देकर घर के ही पास शारीरिक संबंध बनाया, फिर इसके बाद लगातार 6 माह तक दैहिक शोषण करता रहा। अगस्त 2017 में किशोरी की तबियत बिगड़ी तो परिजन ने गांव में ही किसी चिकित्सक को दिखाया तो पता चला कि वह गर्भवती है।
इस पर किशोरी ने किशोर को शादी करने की बात कही, लेकिन उसने इंकार कर दिया और मिलना भी छोड़ दिया। मामले में किशोरी व परिजन की रिपोर्ट पर बरियों पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए धारा 376 व पॉक्सो अधिनियम के तहत कार्रवाई कर आरोपी को गिरफ्तार कर बाल संप्रेक्षण गृह भेज दिया था।
इधर किशोरी ने 7 जनवरी को अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में 6 माह के प्री-मेच्योर नवजात को जन्म दिया, जिसकी पांच दिन बाद मौत हो गई थी। किशोरी ने बगैर पुलिस को बताए ही घर के पास जमीन में नवजात के शव को गाड़ दिया था। इसकी सूचना बरियों पुलिस को मिली।
फिर सोमवार को तहसीलदार संजय मिंज, बीएमओ डॉ. रामप्रसाद तिर्की, डॉ. ऋचा खन्ना व बरियों पुलिस की उपस्थिति में जमीन की खुदाई कराकर नवजात के शव को बाहर निकाला गया। पुलिस द्वारा शव की हड्डियों को जब्त किया गया।
पुलिस ने बताया कि नवजात की हड्डियों व आरोपी किशोर के रक्त का संग्रहण कर डीएनए परीक्षण हेतु रायपुर भेजा जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो