scriptदशहरा मेला: फ्री में चाय-सिगरेट नहीं दी तो पुलिसकर्मियों ने पलटा ठेला | Dussehra Mela: free the tea-cigarettes not reversed by policemen then reflex jamming | Patrika News

दशहरा मेला: फ्री में चाय-सिगरेट नहीं दी तो पुलिसकर्मियों ने पलटा ठेला

locationजयपुरPublished: Oct 28, 2015 04:07:00 pm

Submitted by:

shailendra tiwari

दशहरा मेले में पुलिस की दादागिरी नहीं थमी है। बिना टिकट सर्कस देखने व
साइकिल स्टैंड वालों से अवैध वसूली के बाद अब ठेले वालों पर रौब जमाना शुरू
कर दिया। मंगलवार को कुछ पुलिसकर्मियों ने एक ठेले वाले से चाय व सिगरेट
ली और पैसे मांगने पर ठेले को पलट दिया। इससे ठेले वाले के पूरे सामान सड़क
पर बिखर गए।

दशहरा मेले में पुलिस की दादागिरी नहीं थमी है। बिना टिकट सर्कस देखने व साइकिल स्टैंड वालों से अवैध वसूली के बाद अब ठेले वालों पर रौब जमाना शुरू कर दिया। मंगलवार को कुछ पुलिसकर्मियों ने एक ठेले वाले से चाय व सिगरेट ली और पैसे मांगने पर ठेले को पलट दिया। इससे ठेले वाले के पूरे सामान सड़क पर बिखर गए।

सर्कस के सामने चाय व पोहे का ठेला लगाने वाले लालचंद सुमन ने बताया कि सुबह 6 बजे करीब होमगार्ड का एक जवान और दो पुलिसकर्मी आए। उन्होंने चाय व सिगरेट ली। उनसे रुपए मांगे तो उन्होंने रुपए नहीं दिए और अभद्रता करने लगे। विरोध करने पर उन्होंने धक्का-मुक्की की ओर उसका ठेला पलट दिया। जिससे उसका पूरा सामान बिखर गया और काफी नुकसान हो गया। कुछ दुकानदारों ने बीच बचाव की कोशिश की तो पुलिस वालों ने उनके साथ भी अभद्रता की।

मेला थाने से भी भगाया
लालचंद का आरोप है कि वह मेला थाने में इस संबंध में शिकायत करने गया था लेकिन उसकी सुनवाई किए बिना ही वहां से भगा दिया। इधर मामले की सूचना मिलते ही नगर निगम की अतिक्रमण निरोधक समिति के अध्यक्ष प्रकाश सैनी भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने इसकी जानकारी महापौर व निगम आयुक्त को दी तथा दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

पहले भी हुए मामले
फ्री में सर्कल देखने को लेकर रविवार को भी मेला समिति अध्यक्ष से पुलिसकर्मी उलझ गए। साइकिल स्टैंड ठेकेदार ने पुलिसकर्मिर्यो पर चौथ वसूली का आरोप लगाया। इससे पहले मेला शुरू होने के अलगे दिन ही पुलिसकर्मियों ने एक ठेले को पलट दिया था।

इस संबंध मंे अभी तक किसी ने कोई शिकायत नहीं की है। जब पुलिस कार्रवाई करती है तो एेसे आरोप लगाए जाते हैं। पुलिस वालों के खिलाफ अवैध वसूली की किसी तरह की शिकायत मिलेगी तो कार्रवाई की जाएगी।
सवाई सिंह गोदारा, पुलिस अधीक्षक(शहर)

कानून व्यवस्था को लेकर एक कंपनी जिला पुलिस को दी है। उनकी ड्यूटी पुलिस ने मेले में लगाई है। किसी भी जवान के बारे में अब तक कोई शिकायत नहीं आई है। यदि शिकायत आई तो कार्रवाई की जाएगी।
भगवत सिंह हिंगड़, सहायक कमांडेंड, आरएसी

ठेला लगाने वाली महिला ने शाम को बताया कि कुछ लोग उन्हें फ्री में सामान देने के लिए परेशान करते हैं। पुलिसवालों द्वारा ठेला पलटने जैसी कोई बात नहीं बताई।
सवाई सिंह रत्नू, मेला थानाधिकारी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो