script

ज्वेलरी बेचने की फिराक में घूम रहा था युवक, पुलिस ने पकड़ा तो सामने आई ये सच्चाई, साथी झारखंड से गिरफ्तार

locationबलरामपुरPublished: Nov 06, 2019 04:57:56 pm

Balrampur Crime: पुलिस ने दोनों युवकों को गिरफ्तार कर भेजा जेल, मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने की कार्रवाई

ज्वेलरी बेचने की फिराक में घूम रहा था युवक, पुलिस ने पकड़ा तो सामने आई ये सच्चाई, साथी झारखंड से गिरफ्तार

Thieves arrested

राजपुर. पस्ता थानांतर्गत एक परिवार 5 दिन पूर्व घर में ताला लगाकर रिश्तेदार के घर घूमने गया था। दूसरी सुबह पड़ोसी ने सूचना दी कि उसके घर का ताला टूटा हुआ है। जब वह घर आया तो देखा तक 1 लाख रुपए से अधिक की सोने-चांदी की ज्वेलरी व नकद रुपए गायब हैं। फिर उसने चोरी (theft) की रिपोर्ट थाने में दर्ज कराई।
पुलिस चोरों की खोजबीन में जुटी ही थी कि मुखबिर से सूचना मिलने पर ज्चेलरी बेचने की फिराक में घूम रहे एक युवक को उन्होंने पकड़ा। उससे पूछताछ की गई तो उसने अपने साथी के साथ चोरी की बात स्वीकार कर ली। इसके बाद पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर बुधवार को जेल भेज दिया। (Balrampur crime)

बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के पस्ता थानांतर्गत ग्राम पाढ़ी निवासी इम्तियाज अंसारी 27 वर्ष 30 अक्टूबर को अपने परिवार के साथ शंकरगढ़ में रिश्तेदार के घर गया था। 31 अक्टूबर को उसके पड़ोसी ने बताया कि उसके घर का ताला टूटा (Theft in house) हुआ है।
सूचना मिलते ही वह घर लौटा और देखा कि कमरे का सारा सामान बिखरा है तथा आलमारी में रखे सोने-चांदी के जेवर, नकद समेत 1 लाख 3 हजार 600 रुपए का सामान गायब है। फिर उसने मामले की शिकायत पस्ता थाने में दर्ज कराई। पुलिस ने मामले में अज्ञात चोरों के खिलाफ 457, 380 के तहत अपराध दर्ज कर उनकी खोजबीन में जुटी थी।
इसी बीच बलरामपुर थाना प्रभारी को मुखबिर से सूचना मिली कि एक युवक सोने-चांदी के गहने बेचने बलरामपुर में घूम रहा है। सूचना मिलते ही उन्होंने युवक को धरदबोचा और इसकी सूचना पस्ता पुलिस को दी।

साथी के साथ की थी चोरी
पुलिस ने अंबिकापुर के नवागढ़ निवासी जावेद खान पिता मरहूम अकबर खान 27 वर्ष से पूछताछ की तो उसने अपने साथी नवागढ़ निवासी शहबाज अहमद पिता मरहूम कसर हुसैन 24 वर्ष के साथ चोरी की बात स्वीकार कर ली। उसकी निशानदेही पर शहबाज अहमद को झारखंड के गढ़वा से गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने बुधवार को दोनों को न्यायालय में पेश किया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।

कार्रवाई में ये रहे शामिल
पुलिस ने आरोपियों के पास से सोने-चांदी के गहनों के अलावा चुराई गई एलईडी, घड़ी समेत 1 लाख रुपए का सामान बरामद कर लिया। कार्रवाई में पस्ता थाना प्रभारी एसआई अमित सिंह बघेल, आरक्षक सुखलाल सिंह, अमित निकुंज, लक्ष्मी कुजूर, अतुल एक्का, ओंकारनाथ समेत अन्य शामिल थे।

बलरामपुर जिले की क्राइम की खबरें पढऩे के लिए क्लिक करें- Balrampur r Crime

ट्रेंडिंग वीडियो