scriptसूने घर में चोरों की चली मौज-मस्ती! चोरी के बाद बनाकर खाया दाल-चावल व भुजिया | Balrampur : Thieves have fun in the house after the theft cooked and ate pulse-rice and vagetable | Patrika News

सूने घर में चोरों की चली मौज-मस्ती! चोरी के बाद बनाकर खाया दाल-चावल व भुजिया

locationबलरामपुरPublished: Aug 21, 2017 03:32:00 pm

सामरी रोड स्थित जिरहुलपारा में एक सूने मकान से 47 हजार रुपए व एक बोरी अरहर दाल ले उड़े चोर, मकान मालिक गया था ससुराल

Theft

theft in house

कुसमी. कुसमी से लगे कंजिया पंचायत के सामरी रोड स्थित जिरहुलपारा में अज्ञात चोरों ने सूने मकान में धावा बोलकर 47 हजार रुपए नकद व एक बोरी अरहर दाल पार कर दिया। वारदात को अंजाम देने के बाद चोरों ने मौज-मस्ती भी की। उन्होंने बड़े आराम से घर के किचन में गैस चुल्हे पर चावल, दाल के साथ आलू की भुजिया भी बनाकर खाया। मामले में पुलिस अपराध दर्ज कर चोरों की खोजबीन में जुट गई है।

बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के कुसमी स्थित ग्राम पंचायत कंजिया के ग्राम जिरहुलपारा निवासी 32 लखु यादव स्व. लक्ष्मण यादव शुक्रवार को परिवार समेत अपने ससुराल राजपुर के ग्राम कोटागहना गए थे। इसी बीच रविवार सुबह कुसमी के दूसरे मोहल्ले में रहने वाले उनके भाई संजय यादव ने उन्हें फोन पर बताया कि घर का दरवाजा खुला है और सामान इधर उधर बिखरा हुआ है।
सूचना मिलते ही लखु यादव घर आए तो देखा कि पेटी में रखे बैग से 47 हजार रुपए नकद गायब थे। चोरों ने ४७ हजार रुपए नकद के साथ एक बोरी अरहर की दाल भी पार कर दी थी। यही नहीं चोरों ने वारदात को अंजाम देने के बाद बड़े आराम से घर में चावल, दाल व आलू की भुजिया गैस चूल्हे में बनाकर खाया था।
गनीमत रही कि घर में रखे जेवरातों पर चोरों की नजर नहीं पड़ी। घटना की सूचना पर रविवार की सुबह कुसमी पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का मुआयना किया। मामले में पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया है।
घटना में एक से अधिक चोरों के शामिल होने के साथ ही किसी परिचित का हाथ होने की आशंका पुलिस जता रही है। हालांकि यह मकान जंगल से सटा हुआ है इस कारण भी चोर आसानी से यहां घटना को अंजाम देकर फरार हो गए।

किश्त पटाने के लिए रखे थे रुपए
लखु यादव द्वारा कुछ माह पूर्व ट्रक फाइनेंस कराया गया है। ट्रक को उसने सामरी खदान से मेराल तक बाक्साइट के परिवहन में लगाया है। परिवहन का उन्हें गुरुवार को 47 हजार रुपए किराया प्राप्त हुआ था। इस रकम को उन्होंने ट्रक की किश्त पटाने के लिए रखा था। उन्हें 28 अगस्त को 79 हजार 700 रुपए किश्त पटाना था। ४७ हजार रुपए चोरी होने से उनके समक्ष समस्या खड़ी हो गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो