scriptBreaking News: जंगल में मिली हाथी की लाश से गायब थे दांत, तस्करी की आशंका पर हिरासत में 7 संदिग्ध | Breaking news: Teeth was cut by someon from dead elephant body | Patrika News

Breaking News: जंगल में मिली हाथी की लाश से गायब थे दांत, तस्करी की आशंका पर हिरासत में 7 संदिग्ध

locationबलरामपुरPublished: Nov 19, 2019 09:21:00 pm

Breaking News: 2 दिन पूर्व बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के रघुनाथनगर वन परिक्षेत्र के नवगई जंगल में मिला था हाथी का शव

Breaking News: जंगल में मिली हाथी की लाश से गायब थे दांत, तस्करी की आशंका पर हिरासत में 7 संदिग्ध

Elephant teeth

वाड्रफनगर. बलरामपुर जिले के रघुनाथनगर वन परिक्षेत्र के नवगई जंगल में रविवार को एक 35 वर्षीय दंतैल हाथी (Elepnant death) का शव मिला था। जांच में उसके दांत तस्करों (Elephant teeth smuggling) द्वारा काट कर ले जाने का मामला सामने आया था। इसकी जांच करते हुए वन अमले ने 7 संदिग्धों को हिरासत में ले लिया है, साथ ही अन्य 4 की तलाश जारी है।
बताया जा रहा है कि यह एक बड़ा गिरोह है जो लंबे समय से हाथी दांतों की तस्करी (Smuggling of Elephant t teeth) में शामिल है। वन अमला जल्द मामले का खुलासा कर सकता है।

गौरतलब है कि रघुनाथनगर वन परिक्षेत्र के नवगई जंगल में नाले के पास रविवार को एक दंतैल हाथी का शव देखकर ग्रामीणों ने इसकी सूचना वन विभाग को दी। इस पर वन विभाग के अधिकारी-कर्मचारी मौके पर पहुंचे। तीन डॉक्टरों की टीम ने शव का पीएम किया।
वहीं वन अधिकारियों की जांच में हाथी के दोनों दांत गायब (Elephant teeth smuggling) मिले, दांतों को तस्करों द्वारा काटकर ले जाया गया था। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार वन अमले ने डॉग स्क्वायड की सहायता से दांतों की तस्करी के मामले में 7 संदिग्धों को हिरासत में ले लिया है। साथ ही 4 अन्य की तलाश जारी है। यह एक बड़ा गिरोह है, जो लंबे समय से इस कार्य में शामिल है।

10-12 दिन पूर्व हुई मौत
वन अधिकारियों ने आशंका जताई कि हाथी की मौत 10-12 दिन पूर्व हुई होगी। इस संबंध में वन परिक्षेत्र अधिकारी रघुनाथनगर ने बताया कि हाथी की मौत नवगई गांव के जंगल में एक नाले के पास हुई है।
ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि हाथी जिस समय रात्रि में विचरण करते समय अचानक नाले में गिर गया होगा और उठ नहीं पाया, इस कारण से हाथी वहीं 8-10 दिन तक भूखे-प्यासे पड़ा रहा और उसकी मौत हो गई।

बलरामपुर जिले की क्राइम की खबरें पढऩे के लिए क्लिक करें- Balrampur Crime

ट्रेंडिंग वीडियो