scriptBrutal murder: 2 real brothers murdered third brother and hide body | 2 सगे भाइयों ने तीसरे भाई की बेरहमी से हत्या कर छिपा दी लाश, 8 दिन बाद ऐसे हुआ खुलासा | Patrika News

2 सगे भाइयों ने तीसरे भाई की बेरहमी से हत्या कर छिपा दी लाश, 8 दिन बाद ऐसे हुआ खुलासा

Brutal Murder: मवेशियों को लेकर घर से निकला था मृतक, 2 सगे भाइयों ने ही टांगी से प्रहार कर उतार दिया था मौत के घाट, हत्या (Murder) करने के बाद सडक़ किनारे गड्ढे में फेंक दिया था शव, नाती ने नाना के बारे में पूछताछ शुरु की तो शुरु की गई खोजबीन

बलरामपुर

Published: April 21, 2022 04:23:30 pm

कुसमी. Brutal Murder: जमीन विवाद पर 2 सगे भाइयों ने अपने ही तीसरे भाई की टांगी से प्रहार कर बेरहमी से हत्या कर दी, फिर उसके शव को सडक़ किनारे गड्ढे में छिपाकर घर चले गए। 2 दिन तक मृतक घर नहीं लौटा तो उसके नाती और बेटी ने खोजबीन शुरु की। इसी बीच बेटी को पिता का शव दिखाई दिया। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरु की। प्रथमदृष्ट्या ही मामला हत्या (Murder) का प्रतीत होने के बाद पुलिस ने मृतक के सगे भाइयों से कड़ाई से पूछताछ की तो उन्होंने हत्या की बात स्वीकार कर ली। इसके बाद पुलिस ने दोनों भाइयों को गिरफ्तार कर 20 अप्रैल को जेल भेज दिया।
Brutal murder
Murder accused arrested

बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के करौंधा थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पाकरडीह निवासी कस्टू राम पत्नी के साथ रहकर खेती-किसानी से जीवन-यापन करता था। उसका इकलौता बेटा काफी समय से लापता है जबकि बेटियां अपने ससुराल में रहती हैं। 13 अप्रैल को ग्राम प्रेमनगर में रहने वाली बेटी भगवती बाई ने 14 अप्रैल को थाने में पिता की हत्या कर शव गांव के ही गड्ढे में फेंक दिए जाने की रिपोर्ट दर्ज कराई।
उसने बताया कि 13 अप्रैल को उसके पुत्र शिवशंकर ने फोन पर बताया कि नाना 2 दिन से घर नहीं आए हैं। जब वह 14 अप्रैल को गांव पहुंची और मां सिस्टरीन से पूछा तो बताया कि 11 अप्रैल को वे मवेशियों के लिए चारा लेने खेत की ओर गए थे लेकिन 2 दिन से नहीं लौटे हैं। इसके बाद वह पिता को खोजने बांसटोला रोड की तरफ गई।
यहां उसके चाचा गणेश ने बताया कि गांव से लगे कसियारीडांड़ में जाकर देखो। वहां वह पहुंची तो पिता की बाल्टी व गमछा मिला।


गड्ढे में पड़ा था शव
बेटी ने गमछा व बाल्टी के बगल में रखे पैरा में देखा तो खून के छींटे नजर आए। खून के निशान की दिशा में वह गई तो गड्ढे में पिता की लाश पड़ी हुई थी। इसके बाद वह थाने पहुंची और पुलिस को सूचना दी। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरु की। पीएम रिपोर्ट में सिर में गहरे चोट के कारण मौत की पुष्टि के बाद पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ धारा 302 के तहत अपराध दर्ज कर विवेचना शुरु की।
यह भी पढ़ें
हत्या की खबर पर पहुंची पुलिस, दूसरे कमरे में जाकर देखा तो फांसी पर लटक रही थी एक और लाश


भाइयों ने ही की थी हत्या
पुलिस की विवेचना में यह बात सामने आई कि मृतक के सगे भाइयों बंधना राम व गोपाल राम से उसका जमीन संबंधी पुराना विवाद चल रहा है। इसके बाद पुलिस ने दोनों को हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ शुरु की तो उन्होंने भाई की हत्या की बात स्वीकार कर ली।
उन्होंने बताया कि जमीन विवाद के कारण ही दोनों ने योजना बनाकर 11 अप्रैल को टांगी से हत्या कर उसका शव खेत में फेंक दिया था। इसके बाद पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

कार्रवाई में ये रहे शामिल
कार्यवाही में थाना प्रभारी जयसिंह धुर्वे, एएसआई प्रकाश तिर्की, कैलाश सिंह, प्रधान आरक्षक संत कुमार नेताम, आरक्षक धिरेन्द्र सिंह चंदेल व राधेश्याम पैकरा शामिल रहे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Veer Mahan जिसनें WWE में मचा दिया है कोहराम, क्या बनेंगे भारत के तीसरे WWE चैंपियनName Astrology: इन नाम वाले लोगों के जीवन में अचानक से धनवान बनने का होता है योगफटाफट बनवा लीजिए घर, कम हो गए सरिया के दाम, जानिए बिल्डिंग मटेरियल के नए रेटबुध जल्द वृषभ राशि में होंगे मार्गी, इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ समय, बनेगा हर कामबेहद शार्प माइंड होते हैं इन 4 राशियों के लोग, बुध और शनि देव की रहती है इन पर कृपाज्योतिष: रूठे हुए भाग्य का फिर से पाना है साथ तो करें ये 3 आसन से कामराजस्थान में देर रात उत्पात मचा सकता है अंधड़, ओलावृष्टि की भी संभावनाशादी के 3 दिन बाद तक दूल्हा-दुल्हन नहीं जा सकते टॉयलेट! वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

बड़ी खबरें

Texas Shooting: अमरीकी राष्ट्रपति ने टेक्सास फायरिंग की घटना को बताया नरसंहार, बोले- दर्द को एक्शन में बदलने का वक्तजातीय जनगणना सहित कई मुद्दों को लेकर आज भारत बंद, जानिए कहां रहेगा इसका ज्यादा असरमहंगाई से जंग: रिकॉर्ड निर्यात से घबराई सरकार, गेहूं के बाद अब 1 जून से चीनी निर्यात भी प्रतिबंधितआंध्र प्रदेश में जिले का नाम बदलने पर हिंसा, मंत्री का घर जलाया, कई घायलरिलीज से पहले 1 जून को गृहमंत्री अमित शाह देखेंगे अक्षय कुमार की 'पृथ्वीराज', जानिए किस वजह से रखी जा रहीं स्पेशल स्क्रीनिंगदिल्ली के नरेला में एनकाउंटर, बॉक्सर गैंग का शातिर शार्प शूटर अरेस्टESIC MTS Result 2022 : ESIC MTS फेज 1 का परिणाम जारी, ऐसे चेक करें स्कोरकार्डRajasthan : सिर्फ 5 दिन का कोयला शेष, छत्तीसगढ़ से जल्दी नहीं मिली मदद तो गंभीर बिजली संकट में डूबने की चेतावनी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.