script2 सगे भाइयों ने तीसरे भाई की बेरहमी से हत्या कर छिपा दी लाश, 8 दिन बाद ऐसे हुआ खुलासा | Brutal murder: 2 real brothers murdered third brother and hide body | Patrika News

2 सगे भाइयों ने तीसरे भाई की बेरहमी से हत्या कर छिपा दी लाश, 8 दिन बाद ऐसे हुआ खुलासा

locationबलरामपुरPublished: Apr 21, 2022 04:23:30 pm

Brutal Murder: मवेशियों को लेकर घर से निकला था मृतक, 2 सगे भाइयों ने ही टांगी से प्रहार कर उतार दिया था मौत के घाट, हत्या (Murder) करने के बाद सडक़ किनारे गड्ढे में फेंक दिया था शव, नाती ने नाना के बारे में पूछताछ शुरु की तो शुरु की गई खोजबीन

Brutal murder

Murder accused arrested

कुसमी. Brutal Murder: जमीन विवाद पर 2 सगे भाइयों ने अपने ही तीसरे भाई की टांगी से प्रहार कर बेरहमी से हत्या कर दी, फिर उसके शव को सडक़ किनारे गड्ढे में छिपाकर घर चले गए। 2 दिन तक मृतक घर नहीं लौटा तो उसके नाती और बेटी ने खोजबीन शुरु की। इसी बीच बेटी को पिता का शव दिखाई दिया। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरु की। प्रथमदृष्ट्या ही मामला हत्या (Murder) का प्रतीत होने के बाद पुलिस ने मृतक के सगे भाइयों से कड़ाई से पूछताछ की तो उन्होंने हत्या की बात स्वीकार कर ली। इसके बाद पुलिस ने दोनों भाइयों को गिरफ्तार कर 20 अप्रैल को जेल भेज दिया।

बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के करौंधा थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पाकरडीह निवासी कस्टू राम पत्नी के साथ रहकर खेती-किसानी से जीवन-यापन करता था। उसका इकलौता बेटा काफी समय से लापता है जबकि बेटियां अपने ससुराल में रहती हैं। 13 अप्रैल को ग्राम प्रेमनगर में रहने वाली बेटी भगवती बाई ने 14 अप्रैल को थाने में पिता की हत्या कर शव गांव के ही गड्ढे में फेंक दिए जाने की रिपोर्ट दर्ज कराई।
उसने बताया कि 13 अप्रैल को उसके पुत्र शिवशंकर ने फोन पर बताया कि नाना 2 दिन से घर नहीं आए हैं। जब वह 14 अप्रैल को गांव पहुंची और मां सिस्टरीन से पूछा तो बताया कि 11 अप्रैल को वे मवेशियों के लिए चारा लेने खेत की ओर गए थे लेकिन 2 दिन से नहीं लौटे हैं। इसके बाद वह पिता को खोजने बांसटोला रोड की तरफ गई।
यहां उसके चाचा गणेश ने बताया कि गांव से लगे कसियारीडांड़ में जाकर देखो। वहां वह पहुंची तो पिता की बाल्टी व गमछा मिला।


गड्ढे में पड़ा था शव
बेटी ने गमछा व बाल्टी के बगल में रखे पैरा में देखा तो खून के छींटे नजर आए। खून के निशान की दिशा में वह गई तो गड्ढे में पिता की लाश पड़ी हुई थी। इसके बाद वह थाने पहुंची और पुलिस को सूचना दी। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरु की। पीएम रिपोर्ट में सिर में गहरे चोट के कारण मौत की पुष्टि के बाद पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ धारा 302 के तहत अपराध दर्ज कर विवेचना शुरु की।

हत्या की खबर पर पहुंची पुलिस, दूसरे कमरे में जाकर देखा तो फांसी पर लटक रही थी एक और लाश


भाइयों ने ही की थी हत्या
पुलिस की विवेचना में यह बात सामने आई कि मृतक के सगे भाइयों बंधना राम व गोपाल राम से उसका जमीन संबंधी पुराना विवाद चल रहा है। इसके बाद पुलिस ने दोनों को हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ शुरु की तो उन्होंने भाई की हत्या की बात स्वीकार कर ली।
उन्होंने बताया कि जमीन विवाद के कारण ही दोनों ने योजना बनाकर 11 अप्रैल को टांगी से हत्या कर उसका शव खेत में फेंक दिया था। इसके बाद पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

कार्रवाई में ये रहे शामिल
कार्यवाही में थाना प्रभारी जयसिंह धुर्वे, एएसआई प्रकाश तिर्की, कैलाश सिंह, प्रधान आरक्षक संत कुमार नेताम, आरक्षक धिरेन्द्र सिंह चंदेल व राधेश्याम पैकरा शामिल रहे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो