script

राजनाथ बोले- इस बार भाजपा प्रत्याशी को जीताकर आपलोग मेरी लाज रख लेना, जनता कांग्रेस को लगा झटका

locationबलरामपुरPublished: Nov 17, 2018 08:43:54 pm

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने सीएम रमन की तारीफ करते हुए कहा कि उन्हें आज तक किसी ने गुस्सा होते नहीं देखा, सेवक की तरह कर रहे काम

Rajnath Singh

Rajnath Singh in Kusmi

अंबिकापुर/कुसमी. बलरामपुर जिले के सामरी विधानसभा अंतर्गत कुसमी हाईस्कूल ग्राउंड में शुक्रवार को केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने सामरी विधानसभा के प्रत्याशी सिद्धनाथ पैंकरा के समर्थन में चुनावी सभा की। इस दौरान उन्होंने रमन सरकार की योजनाओं की तारीफ करते हुए कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा।

चुनावी सभा को संबोधित करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि इस बार भाजपा प्रत्याशी को जीताकर मेरी लाज रख लेना। उन्होंने सीएम की तारीफ करते हुए कहा कि किसी ने रमन सिंह को कभी किसी से गुस्सा होते नहीं देखा होगा लेकिन देश में कई ऐसे नेता है जो गरीबों को ठोकर मारकर आगे बढ़ जाते हैं।
मुख्यमंत्री ने प्रदेश में ही नहीं पूरे देश मे के लोगों मे अपने कार्यों के कारण एक अलग पहचान बनाई है। उन्होंने प्रदेश में चलाए जा रहे कई योजनाओं की भी जानकारी देते हुए बताया कि अब प्रदेश की कक्षा 12 वीं में प्रथम श्रेणी से पास होने वाली छात्राओं को स्कूटी प्रदान किया जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मैंने रमन सिंह को सुझाव दिया है कि लड़के-लड़कियों में भेद नहीं होना चाहिए इसलिए लड़कों को भी स्कूटर दिया जाना चाहिए।
उन्होंने कहा की तेंदूपत्ता सहित अन्य वनोपज कर रहे आदिवासी समाज के लोगों के पैरों में कांटा न चुभ जाए, इसकी चिंता करते हुए रमन सिंह उन्हें चरण पादुका प्रदान कर रहे हैं, ऐसा देश में पहली बार हो रहा है। नेता को राजा की तरह नहीं सेवक की तरह कार्य करना चाहिए।
इसके साथ ही उन्होंने सामरी प्रत्याशी सिद्धनाथ पैंकरा से भी कहा कि काम कुछ कम भी होगा तो चल जाएगा, लेकिन नेताओं को जनता पर कभी आक्रोशित नहीं होना चाहिए और न ही उनका अपमान करना चाहिए।
उन्होंने कहा कि धान खरीदी में किसानों को बोनस भी दिया जा रहा है, प्रदेश सरकार ने जब लोगों को 1 रुपए किलो में चावल देना प्रारम्भ किया था तब से सीएम चावल वाले बाबा के नाम से प्रसिद्ध हुए, अब मोबाइल वाले बाबा के नाम से भी जाने जा रहे हैं।
उन्होंने उद्बोधन के दौरान नगेशिया समाज को आदिवासी समाज में शामिल हो जाने की जानकारी दी। इस अवसर पर सिद्धनाथ पैंकरा, उद्धेश्वरी पैंकरा, जन्मजय सिंह, शिवनाथ यादव, उमेश्वर ओझा, विनोद गुप्ता, राकेश भारती, राजेश्वर गुप्ता, मो. शमीम सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता व ग्रामीणजन उपस्थित थे।

हिंसा छोड़ मुख्यधारा में आएं माओवादी
राजनाथ सिंह ने माओवाद को लेकर कहा कि आज माओवादी प्रदेश के तीन जिलों में ही सिमटकर रह गए हैं। उन्होंने मंच से ही माओवादियों को हिंसा का रास्ता छोड़कर मुख्यधारा में शामिल होने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि यदि माओवादी हथियारों समेत आत्मसमर्पण करते हैं तो उन्हें मुख्यधारा में लाने का हरसंभव प्रयास किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि हम ग्रामीण क्षेत्रों में मोबाइल टॉवर समेत अनेक कार्य करते हैं, लेकिन माओवादी उसे रोकना चाहते हैं, जब वे गरीबों का मसीहा बनना चाहते हैं तो फिर विकास का विरोध के साथ ही उनका शोषण क्यों करते है। उन्होंने कहा कि तीन-चार वर्ष में माओवाद का पूरी तरह से सफाया कर दिया जाएगा।

बारात का दुल्हा ही तय ही नहीं कर पा रही कांग्रेस
राजनाथ ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस अपने मुख्यमंत्री का चेहरा ही तय नहीं कर पा रही है जिससे उनकी स्थिति बिना दुल्हे की बारात की तरह हो गई है, उन्होंने छत्तीसगढ़ में जोगी के नेतृत्व में बने गठबंधन को कांग्रेस की बी टीम करार दिया।
उन्होंने कहा कि मैं 2003 के चुनाव में प्रचार में आया था और जब उस समय डॉ. रमन सिंह मुख्यमंत्री बने थे तो उन्होंने कहा था कि प्रदेश की तस्वीर में जरूर बदलाव आएगा और आज आपने प्रदेश में अपनी आंखों से बदलाव को देख रहा हूं।

युवा जनता कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष भाजपा में शामिल
युवा जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष अशोक सोनी ने शनिवार को केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह की उपस्थिति में अपने समर्थकों के साथ भाजपा का दामन थाम लिया। अशोक सोनी ने कहा है कि मुझे लगा कि मैं जिस पार्टी से जुड़ा था उसमें रहकर क्षेत्र का विकास सम्भव नहीं था,
फिर केंद्र की मोदी व राज्य के रमन सरकार के कार्यो से प्रभावित होकर मैं समर्थकों के साथ भाजपा में शामिल हो गया। गौरतलब है कि निजी कारणों का हवाला देकर विगत 19 जुलाई को युवा जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के प्रदेश उपाध्यक्ष पद से अशोक सोनी ने इस्तीफा दे दिया था।

ट्रेंडिंग वीडियो