Video: कांग्रेसी विधायक बोले- शिक्षामंत्री को भाजपा के लोगों ने कर लिया है हाईजैक, मंत्री ने कहा- दे दीजिए मुबारकबाद

Video: कांग्रेसी विधायक बोले- शिक्षामंत्री को भाजपा के लोगों ने कर लिया है हाईजैक, मंत्री ने कहा- दे दीजिए मुबारकबाद
MLA Vrihaspat Singh

Ram Prawesh Wishwakarma | Updated: 13 Sep 2019, 07:32:20 PM (IST) Balrampur, Balrampur, Chhattisgarh, India

Chhattisgarh politics: रामानुजगंज विधायक बृहस्पति सिंह ने अपने ही सरकार के शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह पर साधा निशाना

रामानुजगंज. रामानुजगंज विधायक वृहस्पत सिंह एक बार फिर सुर्खियों में हैं। इस बार उन्होंने शिक्षा विभाग एवं शिक्षा मंत्री को भाजपा द्वारा हाईजैक कर लेने का गंभीर आरोप लगाया है। विधायक ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि शिक्षकों के स्थानांतरण में कांग्रेस के लोगों की नहीं सुनी गई। (Chhattisgarh politics)

भाजपा के लोगों द्वारा लिस्ट बनाकर स्थानांतरण कराया गया जिसमें काफी विसंगतियां थीं। स्थिति ऐसी आ गई है कि आदिवासी बाहुल्य कई गांव में एकल शिक्षक का भी स्थानांतरण कर दिया गया है। विधायक ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से शिक्षा विभाग को भाजपा से मुक्त कराए जाने की मांग भी की है।

ये भी पढ़ें : मंत्री लखमा के बाद अब इस कांग्रेसी विधायक के बिगड़े बोल, कहा- ...तो ऐसे अधिकारियों को जूते मारो


विधायक वृहस्पत सिंह ने कहा कि विधायकों द्वारा स्थानांतरण के लिए शिक्षामंत्री को जो सूची दी गई थी। उस सूची से स्थानांतरण न कर भाजपा के लोगों द्वारा बनाई गई सूची के आधार पर स्थानांतरण किया गया। कांग्रेस के निर्वाचित जनप्रतिनिधियों की घोर उपेक्षा की गई।

शिक्षा विभाग एवं शिक्षा मंत्री को भाजपा के लोगों द्वारा हाईजैक कर लिया गया है। इस वजह से ऐसी स्थिति निर्मित हो रही है। सिंह ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से शिक्षा विभाग को भाजपा से मुक्त कराए जाने की मांग की है।

ये भी पढ़ें : स्वास्थ्य मंत्री टीएस ने लिया आंखों को दान करने का फैसला, बोले- नेत्रदान सुकून वाला अनुभव


खुलेआम की जा रही रुपए की मांग
विधायक ने आरोप लगाया कि शिक्षकों के ट्रांसफर के लिए खुलेआम मंत्री के बंगले से पैसे की मांग की जा रही है। यहां तक कि शिक्षकों से छह माह का वेतन भी ट्रांसफर की एवज में मांगा गया है, जो घोर निंदनीय है, ऐसा बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है।


शिक्षामंत्री ने ये कहा
इस आरोप के लिए मेरी तरफ से विधायक को मुबारकबाद दे दीजिये।
डॉ. प्रेमसाय सिंह, स्कूल शिक्षा मंत्री

छत्तीसगढ़ की राजनीति से संबंधित खबरें पढऩे के लिए क्लिक करें- Chhattisgarh politics

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned