scriptCM Raman said- what is development and why Rahul comes in CG | मुख्यमंत्री रमन ने बताया- क्या होता है विकास और क्यों राहुल आते हैं छत्तीसगढ़ | Patrika News

मुख्यमंत्री रमन ने बताया- क्या होता है विकास और क्यों राहुल आते हैं छत्तीसगढ़

प्रेसवार्ता में मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह ने बताईं ये बातें, कांग्रेस व राहुल गांधी पर कसा तंज

बलरामपुर

Published: May 20, 2018 08:34:03 pm

बलरामपुर. विकास यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने शनिवार को बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के राजपुर में सभा का संबोधित किया। इसके बाद रात को सर्किट हाउस में पत्रकारों से चर्चा की। उनके साथ भाजपा के राष्ट्रीय सचिव रामविचार नेताम व प्रभारी मंत्री भैया लाल राजवाड़े उपस्थित थे।
CM PC
इस दौरान उन्होंने कहा कि विकास का मतलब केवल पुल-पुलिया व सड़क निर्माण नहीं होता। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि राहुल गांधी छत्तीसगढ़ में विकास सीखने आते हैं। 15 साल से सत्ता से जनता ने बाहर कर दिया है, इसलिए खलबली मची हुई है।

पे्रसवार्ता में मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं 12 मई से मां दंतेश्वरी के दर्शन कर 1 हजार 250 किलोमीटर का सफर कर विकास यात्रा के दौरान बलरामपुर जिले के राजपुर में पहुचा हूं। विकास का मतलब मात्र पुल, पुलिया, सड़क आदि नही होता। किसानों को 17 सौ करोड़ धान की बोनस दिया गया।
आज जगह-जगह पहल, उड़ान जैसे स्कूल, राजपुर में आईटीआई व छात्रावास भवन निर्माण, 12 लाख भूमि पट्टा वितरण, जिले में 25 हजार पात्र हितग्रहियों को प्रधानमंत्री आवास योजना निर्माण की स्वीकृति की गई है। ये सब विकास है। इसके अलावा बलरामपुर में 148 करोड़ का भूमिपूजन व लोकार्पण किया गया। 1 लाख 72 हजार 210 कृषकों को मृदा स्वास्थ्य कार्ड का वितरण, उज्ज्वला योजना के तहत अब तक 75 हजार हितग्राहियों को एलपीजी गैस कनेक्शन प्रदान किया जा चुका हैं।
बड़ा लाल बस्तर से सरगुजा तक के जनजाति को लाभ मिलेगा। तेंदूपत्ता संग्राहकों को चरण पादुका मिल रहा है। 85 हजार स्काई योजना के तहत सभी के पास स्मार्ट नेट फोन होगा। आनेवाले समय में प्रत्येक ग्राम पंचायत नेट से जुड़ जायेगा। बलरामपुर जिले के हर गांव-गांव में इलेक्ट्रिक का काम चल रहा है। 80 हजार घरों में बिजली पहुंचेगी।

छग में 99 प्रतिशत शांति का माहौल
पत्रकारों ने मुख्यमंत्री से पूछा कि सरगुजा व बलरापुर में जेनिरिक दवाई उपलब्ध नही है। इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि पता करवाकर तत्काल व्यवस्था कराई जायेगी। बलरामपुर के अतिसंवेदनशील नक्सल प्रभावित ग्राम चुनचुना, पुंदाग में नक्सली पहुंच कर बार-बार आतंक मचाते है। फिलहाल ही कुछ वाहनो में आगजनी कर तीन लोगों को अगवा कर अपने साथ ले गए थे उसके बाद छोड़ भी दिया। इस पर सीएम ने कहा कि 99 प्रतिशत शांति का माहौल है।

राहुल विकास सीखने आते हैं छत्तीसगढ़
कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी का छत्तीसगढ़ में सभा हो रही है चुनावी मुद्दा में क्या असर पड़ेगा? इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा सरकार ने जो 15 वर्षों में छत्तीसगढ़ में विकास किया है विकास कार्य को यहां राहुल गांधी देखने नही सीखने आ रहे हैं। जनता ने कांग्रेस को 15 वर्षो से बाहर कर दिया हैं। इसी को लेकर खलबली मची हुई हैं।
छत्तीसगढ़ में पत्थलगढ़ी को लेकर कई प्रकार की चर्चाएं सामने आ रही है। इस पर मुख्यमंत्री ने कहा हम इसका विरोध नही कर रहें है। पांचवीं अनुसूची वाले क्षेत्र में सरकार द्वारा किए जा रहे प्रयासों के बारे में पूछे जाने पर मुख्यमंत्री ने कहा कि त्रिस्तरीय पंचायती राज व्यवस्था के तहत पंचायतों को सम्पूर्ण अधिकार दिए गए है और ग्राम सभा को सशक्त बनाया गया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Veer Mahan जिसनें WWE में मचा दिया है कोहराम, क्या बनेंगे भारत के तीसरे WWE चैंपियनName Astrology: इन नाम वाले लोगों के जीवन में अचानक से धनवान बनने का होता है योगफटाफट बनवा लीजिए घर, कम हो गए सरिया के दाम, जानिए बिल्डिंग मटेरियल के नए रेटबुध जल्द वृषभ राशि में होंगे मार्गी, इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ समय, बनेगा हर कामबेहद शार्प माइंड होते हैं इन 4 राशियों के लोग, बुध और शनि देव की रहती है इन पर कृपाज्योतिष: रूठे हुए भाग्य का फिर से पाना है साथ तो करें ये 3 आसन से कामराजस्थान में देर रात उत्पात मचा सकता है अंधड़, ओलावृष्टि की भी संभावनाशादी के 3 दिन बाद तक दूल्हा-दुल्हन नहीं जा सकते टॉयलेट! वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

बड़ी खबरें

जम्मू कश्मीरः बारामूला में जैश-ए-मोहम्मद के तीन पाकिस्तानी आतंकी ढेर, एक पुलिसकर्मी शहीदDelhi News Live Updates: दिल्ली के वसंत कुंज इलाके में मिली महिला की सड़ी हुई लाश, जांच में जुटी पुलिससुप्रीम कोर्ट में पूजा स्थल कानून के खिलाफ दायर की गई याचिका, संवैधानिक वैधता को चुनौतीTexas Shooting: अमरीकी राष्ट्रपति ने टेक्सास फायरिंग की घटना को बताया नरसंहार, बोले- दर्द को एक्शन में बदलने का वक्तजातीय जनगणना सहित कई मुद्दों को लेकर आज भारत बंद, जानिए कहां रहेगा इसका ज्यादा असरपंजाब CM Bhagwant Mann का एक और बड़ा फैसला, सरकारी नौकरियों के लिए पंजाबी भाषा है जरूरीकपिल सिब्बल समाजवादी पार्टी के टिकट से जाएंगे राज्यसभा, बताई कांग्रेस छोड़ने की वजहशिवसेना नेता यशवंत जाधव की बढ़ी मुश्किलें, ED ने जारी किया समन
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.