scriptएक्शन में सीएम बघेल: सरकार कराएगी दो दृष्टिहीन बच्चों का इलाज | CM's Bheth abhiyan treatment of 2 blind children, made ration card | Patrika News

एक्शन में सीएम बघेल: सरकार कराएगी दो दृष्टिहीन बच्चों का इलाज

locationबलरामपुरPublished: May 06, 2022 05:35:55 pm

Submitted by:

CG Desk

बलरामपुर के ग्राम आरागाही में दृष्टिहीन बच्चों की माँ अनति देवी से चर्चा की इस दौरान सीएम भूपेश बघेल ने उन बच्चो के बारे में जानकारी ली, महिला ने भी सीएम से अपनी समस्या को साझा किया.

cm bhupesh

,,,

बलरामपुर. छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल प्रदेश के 90 विधानसभा में भेंट मुलाकात के लिए निकल चुके हैं. जिसकी शुरूआत मुख्यमंत्री ने उत्तरी छत्तीसगढ़ के अंतिम जिले बलरामपुर से की है. पहले दिन मुख्यमंत्री ने जिले के कुसमी, शंकरगढ का दौरा किया. इस दौरान सीएम अलग अलग रूप में नजर आए. एक महिला की शिकायत पर नगर पंचायत के सीएमओ को सस्पेंड कर दिया. इसी दौरान बलरामपुर के ग्राम आराजाही में दृष्टिहीन बच्चो की माँ अनति देवी से चर्चा की फिर सीएम भूपेश बघेल ने उन बच्चो के बारे में जानकारी ली. वही कार्यक्रम में एक 67 वर्षीया बुजुर्ग महिला राशन कार्ड को लेकर परेशान थी.

बलरामपुर के सामरी विधानसभा के कुसमी पहुंचे सीएम भूपेश बघेल ने लोगों से भेंट मुलाकात कर रहे थे. तो उन्हें वही दो छोटे बच्चो से मुलाकात की वे दोनों बच्चियां दृष्टिहीन है. इसकी जानकारी उनकी माँ ने दी. फिर क्या था. मुख्यमंत्री ने अनति देवी नाम की उस महिला समेत उसकी बच्चियों को बुलाया और चर्चा की.उनकी माँ से दोनों के स्वास्थ्य की जानकारी लेते रहे. मां से जब सीएम ने बच्चियों के बारे में पूछा तो आँख के आपरेशन के बाद बच्चियों का जीवन बेहतर हो सकता है. सारी बात चित करने के बाद मुख्यमंत्री ने ये घोषणा किया की राज्य सरकार दोनों बच्चियों के समुचित ईलाज का खर्च उठाएगी फिर महिला ने सीएम का आभार जताया.

https://twitter.com/bhupeshbaghel?ref_src=twsrc%5Etfw

इसी दौरान 67 वर्षीया महिला पिछले कई दिनों से राशन कार्ड बनवाने हेतु भटक रही थी. फिर सीएम बघेल को जैसे जानकारी हुई उन्होंने तुरंत निर्देशन दिया और आधे घंटे के अन्दर राशन कार्ड बनवा दिया और कहा ‘अब तो खुश हस न दाई’ कबिलासो भावुक होकर सीएम को आशीर्वाद दिया.

सीएम ने कई घोषणाएं
आत्मानंद स्कूल थे बच्चों और उनके परिजनों से मुलाकात भी की. साथ ही बिजली सड़क जैसी मूलभूत समस्या को जल्द सुधारने अधिकारियों को निर्देश भी दिए.

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो