scriptCM Visit: CM suspended WRD EE, women crying infront of CM | एक्शन में सीएम, जल संसाधन विभाग के ईई को किया सस्पेंड, सीएम के सामने रो पड़ी 2 दृष्टिहीन बच्चों की मां | Patrika News

एक्शन में सीएम, जल संसाधन विभाग के ईई को किया सस्पेंड, सीएम के सामने रो पड़ी 2 दृष्टिहीन बच्चों की मां

CM Visit: निलंबित करने के निर्देश देने के बाद सीएम (CM) ने कहा कि जमीन देने वाले किसानों के हितों की रक्षा सर्वोपरि, कन्हर अंतरराज्यीय परियोजना के भू-अर्जन प्रकरणों के त्वरित निराकरण में लापरवाही (Negligence) पर गिरी गाज, सीएम ने महिला से कहा- सरकार आपके बच्चों का कराएगी पूरा इलाज

बलरामपुर

Published: May 05, 2022 08:36:16 pm

रामानुजगंज. CM Visit: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बलरामपुर जिले के रामानुजगंज विधानसभा क्षेत्र के सनावल में भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के दौरान जनता की शिकायत पर कन्हर अंतर्राज्यीय परियोजना के अंतर्गत भू-अर्जन प्रकरणों के त्वरित निराकरण में लापरवाही बरतने के कारण कार्यपालन अभियंता कार्यालय अधीक्षण अभियंता श्याम बरनई परियोजना मण्डल अम्बिकापुर उमाशंकर राम को निलंबित कर दिया। मुख्यमंत्री (CM) ने नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि इस महत्वाकांक्षी सिंचाई परियोजना के लिए अपनी जमीन देने वाले किसानों के हितों की रक्षा सर्वोपरि है, इस कार्य में लापरवाही कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। निलंबन अवधि में उमा शंकर राम का मुख्यालय कार्यालय मुख्य अभियंता मिनीमाता हसदेव बांगो परियोजना बिलासपुर निर्धारित किया गया है।
CM Visit
Women infront of CM with children

भेंट-मुलाकात अभियान के तहत रामानुजगंज विधानसभा क्षेत्र के सनावल गांव पहुंचे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सनावल के ग्रामीण बैंक का निरीक्षण किया। उन्होंने सनावल के भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के दौरान ग्रामीणों की मांग पर क्षेत्र के लिए अनेक घोषणाएं की। मुख्यमंत्री ने ग्रामीण बैंक सनावल का किया निरीक्षण के दौरान किसानों की मांग पर डिंडो और रनहत में ग्रामीण बैक की शाखा खोलने की घोषणा की।
उन्होंने कहा कि दूरस्थ इलाकों में बैंकिंग सेवाओं का विस्तार होना चाहिए। उन्होंने निरीक्षण के दौरान ऋणमाफी के हितग्राहियों, खातों की संख्याए बैंक सखी और बैंक मित्र द्वारा दूरस्थ क्षेत्रों में दी जा रही बैंकिंग सेवाओं की भी जानकारी ली। इस दौरान 72 वर्षीय मोहम्मद सुलेमान ने कृषि ऋण माफी के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के प्रति आभार प्रकट किया। सनावल निवासी मोहम्मद सुलेमान का 56 हज़ार का कृषि ऋण माफ हुआ है।

महिला के दृष्टिहीन बच्चों के इलाज का खर्च उठाएगी सरकार
सनावल के बाद मुख्यमंत्री ग्राम आरागाही पहुंचे। यहां उन्होंने पंचायत में विकास कार्यों के लिए २० लाख रुपए देने की घोषणा की। इस दौरान एक महिला अनति देवी ने मुख्यमंत्री के समक्ष रोते हुए दृष्टिहीन बच्चों के इलाज की मांग की। मुख्यमंत्री ने अनति देवी से कहा कि आप चिंता न करें, आपके बच्चों के इलाज में कोई कसर नहीं रखेंगे।
जांच के बाद अगर जरूरत पड़ेगी तो बड़े अस्पताल में भी दिखाएंगे। इलाज का पूरा खर्च सरकार उठाएगी। इसके बाद मुख्यमंत्री के निर्देश पर दोनों बच्चों को जिला प्रशासन द्वारा जांच के लिए अस्पताल भेजा गया।

‘दो महीने के भीतर सभी किसानों को मिले मुआवजा’
मुख्यमंत्री ने सनावल में जनता की शिकायत पर कन्हर अंतर्राज्यीय परियोजना के अंतर्गत भू-अर्जन प्रकरणों के त्वरित निराकरण में लापरवाही बरतने के कारण कार्यपालन अभियंता कार्यालय अधीक्षण अभियंता श्याम बरनई परियोजना मण्डल अम्बिकापुर उमाशंकर राम को निलंबित कर दिया। मुख्यमंत्री ने नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि इस महत्वाकांक्षी सिंचाई परियोजना के लिए अपनी जमीन देने वाले किसानों के हितों की रक्षा सर्वोपरि है, इस कार्य में लापरवाही कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
उन्होंने कहा कि राज्य शासन द्वारा काफी पहले मुआवजे की राशि जारी कर दी गई है, लेकिन अभी तक किसानों को मुआवजे की राशि नहीं मिली है। बघेल ने मुख्य सचिव को निर्देश दिए कि दो माह के भीतर सभी किसानों को मुआवजे की राशि मिल जानी चाहिए। मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद जल संसाधन विभाग द्वारा कार्यपालन अभियंता के निलंबन का आदेश जारी कर दिया गया है।

वैक्सीन वैन और बाइक एम्बुलेंस को हरी झण्डी
मुख्यमंत्री ने सनावल में वैक्सीन वैन और बाइक एम्बुलेंस को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। पूर्णता वातानुकूलित इस वैन से बलरामपुर जिले के दूरस्थ अंचलों में भी टीके सुरक्षित पहुंचेंगे। बाइक एम्बुलेंस से पहुंचविहीन इलाकों के मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मिलेंगी। मुख्यमंत्री ने सनावल ग्राम के निवासी तपसी सिंह के घर पर उनके साथ जमीन पर बैठकर बड़ी आत्मीयता के साथ भोजन ग्रहण किया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

मौसम अलर्ट: जल्द दस्तक देगा मानसून, राजस्थान के 7 जिलों में होगी बारिशइन 4 राशियों के लोग होते हैं सबसे ज्यादा बुद्धिमान, देखें क्या आपकी राशि भी है इसमें शामिलस्कूलों में तीन दिन की छुट्टी, जानिये क्यों बंद रहेंगे स्कूल, जारी हो गया आदेश1 जुलाई से बदल जाएगा इंदौरी खान-पान का तरीका, जानिये क्यों हो रहा है ये बड़ा बदलावNumerology: इस मूलांक वालों के पास धन की नहीं होती कमी, स्वभाव से होते हैं थोड़े घमंडीबुध जल्द अपनी स्वराशि मिथुन में करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि वालों का होगा भाग्योदयमोदी सरकार ने एलपीजी गैस सिलेण्डर पर दिया चुपके से तगड़ा झटकाजयपुर में रात 8 बजते ही घर में आ जाते है 40-50 सांप, कमरे में दुबक जाता है परिवार

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र में क्या बन रहे हैं नए सियासी समीकरण? बागी एकनाथ शिंदे ने राज ठाकरे से की फोन पर बातचीतMaharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र की सियासी लड़ाई सुप्रीम कोर्ट पहुंची, अयोग्य ठहराने के नोटिस पर शिंदे गुट की याचिका पर आज सुनवाईRajasthan Invest Summit : कांग्रेस शासित राजस्थान में 1.68 लाख करोड़ के निवेश की तैयारी में Rahul Gandhi के 'Double A'जम्मू कश्मीर: अमरनाथ यात्रा से पहले डोडा में पुलिस पर हमले की साजिश रच रहा लश्कर का आतंकी गिरफ्तार, चीनी पिस्तौल बरामदअग्निपथ योजना: कांग्रेस आज सभी विधानसभा क्षेत्रों में करेगी ‘सत्याग्रह’राष्ट्रपति चुनाव: विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा आज नामांकन दाखिल करेंगेभारतीय टीम ने आयरलैंड को पहले टी-20 में 7 विकेट से रौंदा, हार्दिक पांड्या और दीपक हूडा का दमदार प्रदर्शनMumbai News Live Updates: केंद्रीय मंत्री रावसाहेब दानवे का बड़ा दावा, बोले-दो से तीन दिन चलेगी महा विकास अघाड़ी की सरकार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.